आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067

Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

5 सुपरहिट बॉलीवुड के फिल्मों की जो हमारे बिहार की पृष्टभूमि पे बना, बिहारी को जरूर देखनी चाहिए!







बिहार की धरती के बारे में अब क्या कहें, ये हर गुणों, सभय्ताओं, कलाओं, धरोहरों और भांति भांति के संस्कृतियों का प्रदेश हैं. बिहार ने हर बार अपना लोहा न सिर्फ पूरे भारत बल्कि पूरे विश्व में मनवाया हैं तो इससे अपना बॉलीवुड भले कैसे अछूता रह सकता था.

तो दोस्तों आज हम बात करेंगे उन 5 सुपरहिट बॉलीवुड के फिल्मों की जो हमारे बिहार की पृष्टभूमि पे बना और बड़े परदे पे रिलीज़ के साथ ही सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले, तो आइये जाने कौन सी हैं यह बिहारी फिल्में जिसने सबके दिलो पे राज़ किया
1. Gangs Of Wasseypur
मेरा आल टाइम फेवरेट और आपका? गैंग्स ऑफ़ वासेपुर दो भागों में रिलीज़ हुआ और दोनों ने बॉक्स ऑफिस पे गर्दा उड़ा दिया। ये फिल्म बिहार से अलग हुए झारखण्ड के वासेपुर इलाके पे बानी हुई थी जिसने उस समय के वहां होने वाले आपराधिक गतिविधियों को बेहतरीन रूप से दर्शाया, फिल्म में आपको डायलॉग से लेकर रंग में रंगा हुआ दिखेगा।


इस फिल्म के पहले पार्ट में मुख्य भूमिका में हैं बिहारी सुपरस्टार मनोज वाजपेयी और वहीँ दूसरे पार्ट में नवाज्जुदीन सिद्दीकी ने बेहतरीन अभिनय पेश किया हैं. फिल्म के डॉयलोग्स, किरदारों के बॉडी लैंग्वेज सबकुछ आपको दीवाना बना देंगे, तो अभी देखिये गैंग्स ऑफ़ वासेपुर!!!!
2. Manjhi –The Mountain Man
शानदार, जबरदस्त और ज़िंदाबाद ही इस फिल्म का मैं डायलॉग था और मूवी भी बिलकुल इस डायलॉग पे फिट बैठती हैं. फिल्म में दशरथ मांझी संघर्ष और जिद्द को नवाज़जुदीन सिद्दीकी ने बड़े ही बेहतरीन ढंग से बड़े परदे पे पेश किया हैं.

दशरथ मांझी वहीँ थे जिन्होंने सिर्फ एक जिद्द के लिए एक पहाड़ को चीर कर बीच से रास्ता निकाला था. इस फिल्म में आपको हर तरह के संघर्षों को भेदते हुए अपनी मंज़िल तक पहुँचने का रास्ता नज़र आएगा, मैंने खुद इस मूवी को बहुतों बार देखा हैं और मेरा फेवरेट डायलॉग हैं “जब तक तोड़ेंगे नहीं तब तक छोड़ेंगे”!!!!!!
3. Gangaajal
अजय देवगन का एस.पी अमित कुमार का किरदार की क्या कहे, यह तो जैसे जितनी बार देखो उतना काम हैं. अजय देवगन और प्रकाश झा के जुगलबंदी ने बिहार के एक छेत्र की कहानी को बड़े परदे पे बड़े ही बेहतरीन अंदाज़ में पेश किया।


फिल्म में, अमित कुमार के खाकी वाले किरदार ने भ्रष्ट कड़ी की हवा निकल दी थी.
4. Apaharan
फिर से इस बार अजय देवगन और प्रकाश झा की जुगलबंदी ने बॉक्स ऑफिस पे झंडा लहराया, इस फिल्म ने बिहार में उस वक़्त के हो रहे भ्रस्टाचार, अपराध और अपहरण को बड़े परदे पर दिखाया था.

5. नदिया के पार
इस फिल्म के बारे में जितनी तारीफें करें उतना काम हैं, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पे धमाल मचा दिया था. यह एक legendary director, श्री ताराचंद बरजात्या के निर्देशन में बानी हुई फिल्म थी.

फिल्म ने बिहार के पवित्रता और उसकी असलियत को बहुत ही शानदार अंदाज़ में रुपहले परदे पे पेश किया था. फिल्म के डॉयलोग्स और किरदारों के संवाद आपको बार बार इस फील को देखने के लिए मजबूर करेगी।
SOURCE - APNA BIHAR



No comments