बिहार बोर्ड का कारनामा रजिस्ट्रेशन के बिना इंटर परीक्षा में फर्स्ट आया छात्र |

0
172
BIHAR BOARD NEW SCAM
BIHAR BOARD NEW SCAM

PATNA : यह बिहार है। यहां कुछ भी असंभव नहीं होता। अगर क्षण भर के लिए मान लिया जाए कि कुछ अंसम्भव काम होते भी है तो बिहार बोर्ड उसे आसानी से साल्व कर देता है। विगत कुछ सालों से बिहार बोर्ड अपनी कार्यप्रणाली के कारण रिजल्ट निकलते ही चर्चा में आ जाती है। कभी प्रोडिकल साइंस वाली टपोरी टॉपर के नाम पर तो कभी मेडिकल परीक्षा में देश भर में परचम लहराने वाली कल्पना के नाम पर। मगर आज वह कुछ और ही कारणों से चर्चा में है। बताया जा रहा है कि बोर्ड की गलती की सजा छात्र को भुगतना पर रहा है।


इस लिंक पर क्लिक करके पूरा मार्कशीट देखे | 

यंहा   क्लिक करके देखे  X & XII Results _ Bihar School Examination Board

इस रिजल्ट को हमने बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर वेरीफाई किया है | रिपोर्ट पूरी तरह से पक्की है |

रोल नंबर 63013 और रोल कोड 10809

http://biharboardonline.bihar.gov.in/matric-intermediate-results

ताजा अपडेट के अनुसार यह कहानी उस होनहार छात्र की है जिसे बिहार बोर्ड ने रजिस्ट्रेशन करवाए बिना ही एडमिट कार्ड भेज दिया। छात्र ने परीक्षा दिया और प्रथम श्रेणी से पास हो गया। परेशानी यहीं से शुरू होता है। अब वह छात्र जब किसी प्रतियोगिता परीक्षा में बैठता है ओर पास हो जाता है तो रजिस्ट्रेशन के अभाव में उसे रिजेक्ट कर दिया जाता है।

Image result for BIHAR BOARD


क्या है पुरी कहानी : सीएम साइंस कॉलेज मधेपुरा का मामला बताया जा रहा है। छात्र राहुल कुमार पिता दिलीप गुप्ता खगड़िया जिले के बदला गांव का रहनेवाला है। उसके अनुसार इंटर की परीक्षा से पूर्व रजिस्ट्रेशन किये बगैर उसका परीक्षा प्रवेश पत्र बोर्ड जारी कर दिया गया। सीएम साइंस कॉलेज में 2013-15 उसका सेशन था। राहुल कहता है कि कॉलेज ने जो प्रमाण पत्र दिया है उसमें रॉल नंबर दर्ज नहीं है। इतना ही नहीं बोर्ड द्वारा निर्गत प्रवेश पत्र, अंक पत्र, प्रमाण पत्र में परीक्षा पूर्व कराये गये रजिस्ट्रेशन का नंबर कहीं भी मेंशन नहीं है। जबकि उसने कॉलेज में इंटर के परीक्षा से पूर्व रजिस्ट्रेशन की सभी प्रक्रिया पूरी की थी।

Image result for BIHAR BOARD

18 फरवरी, 2015 को सुपौल जिले के हरदी स्थित एसडीएसकेबी उच्च विद्यालय परीक्षा केंद्र पर सीएम साइंस कॉलेज में नामांकित छात्र के रूप में इंटर की परीक्षा दी थी। इस केंद्र पर बोर्ड द्वारा निर्गत प्रवेश पत्र में राहुल का रोल नंबर 63013 और रोल कोड 10809 अंकित है। परीक्षा के बाद हुए मूल्यांकन कार्य में राहुल को प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण करने के बाद विज्ञान संकाय का अंकपत्र बोर्ड द्वारा जारी कर दिया जाता है। इतना ही नहीं, 20 मई, 2015 को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा प्रवर्जन प्रमाण पत्र भी निर्गत करते राहुल के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते अपने कर्तव्य की इतिश्री कर चुकी है।


X & XII Results _ Bihar School Examination Board

लिए…
YOU SHOULD LIKE |

EDUCATIONAL NEWS

Please follow and like us:
YOUR ADD

Leave a Reply