BIHARI AJIT HAVE WORLD RECORD IN MEMMORY || इस बिहारी ने बनाया मेमोरी में वर्ल्ड रिकॉर्ड

0
184
BIHARI AJIT HAVE WORLD RECORD IN MEMMORY

BIHARI AJIT HAVE WORLD RECORD IN MEMMORY || इस बिहारी ने बनाया मेमोरी में वर्ल्ड रिकॉर्ड

बिहार के नालंदा जिला में जन्मे अजित का नाम दुनिया के सबसे तेज मेमोरी वाले व्यक्ति में दर्ज हो गया है , या यु कहिये की सबसे तेज मेमोरी का वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑफ इंडिया प्रतियोगिता  का ख़िताब अपने नाम कर लिया है |


अहमदाबाद में 7 से 16 अक्टूबर तक आयोजित वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑफ इंडिया प्रतियोगिता में अजीत भारती का नाम दर्ज हो गया है. अजित नालंदा जिले के नूरसराय प्रखंड के अंतर्गत नारी गांव के रहने वाले है. पहले भी अजित अपनी मेमोरी पावर का लोहा कई मंचों पर मनवा चुके हैं.

हले अजित बीते 9 मार्च 2018 को एशिया बुक ऑफ रिकार्ड्स में अपना नाम दर्ज करवाया था. एक मिनट में 200 अंकों को याद कर के रिकॉर्ड दर्ज हो गया. अजित इससे पहले इंडिया बुक ऑफ रेकॉर्ड में 2015 में अपना नाम अंकित करवाया था. उत्तराखण्ड के मुर्लमंती से युथ आइकॉन अवार्ड भी मिल चुका है. जिसमें इन्होंने बिहार का प्रतिनित्व किया था.

पिछले सात वर्षों से अजित भारती विभिन्न राज्यों में स्कूल और कॉलेजेस में बच्चों को memory improvement (स्मृति सुधार) का क्लास ले रहे हैं. वर्ल्ड रिकॉर्ड् बनाने के बाद इनकी ख्याति देश और विदेशों में भी है. अजित अपना ज्यादा समय बिहार के बच्चों को देते हैं. बहुत सारी चीजें अजीत कुछ ही सेकंड में कर देते हैं, किसी भी तारीख़ का दिन 1 सेकंड में बता देने की क्षमता रखते है.

Please follow and like us:
YOUR ADD

Leave a Reply