आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

कल दुनिया २०० देशो ने भोजपुरी भाषा के मिठास का अनुभव किया !


दरशल ,तीन देशों की यात्रा के अंतिम चरण में नीदरलैंड पहुचे पीएम मोदी ने हेग में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया. जिसकी शुरुआत माननीय प्रधान-मंत्री श्री मोदी ने भोजपुरी से सम्बोधन कर किया -का हाल बा !
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में भारत से जुड़ी कुछ खास बातें लोगों से शेयर की है. पीएम मोदी ने हेग में लगभग 3 हजार भारतीयों को संबोधित करते हुए भोजपुरी भाषा में उनका हाल चाल पूछा. पीएम मोदी के भाषण की वो दस बड़ी बातें जिसे आपको जानना जरूरी है
1- नीदरलैंड के हेग में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अप्रवासी भारतीयों ने देश की संस्कृति को जिंदा रखा है. पीएम ने  कहा कि नीदरलैंड में भारतीयों का जलवा है. 
 
2-पीएम मोदी ने हेग में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत की सरकार जनभागीदारी वाली सरकार है. भारत में अब सवा सौ करोड़ लोग सरकार चला रहे हैं. इसलिए सरकार अपने हर काम में जनभागीदारी को प्राथमिकता दे रही है. 
 
 
3- आज देश लोकतंत्र के दम पर चल रहा है. हम मानते है विकास और गुड गवर्नेंस के विकास से समाधान मिलता है. इस सरकार का लगातार जनता के विश्वास पर खरी उतरती जा रही है. सरकार जिस काम को लेकर जनता के बीच जाती है उस पर जनता का पूरा सहयोग मिल रहा है
 
4- यहां सूरीनाम वालों को हिंदी बोलने में कोई परेशानी नहीं होती. पीएम ने कहा कि विदेश में सरकार की तरफ एंबेसी होती है राजदूत होते हैं,  लेकिन यहां आप सब राष्ट्रदूत हैं. हर हिंदुस्तानी दुनिया के हर कोने में राष्ट्रदूत है.
 
5- जब दुनिया के लीडर्स से मिलकर सवा सौ करोड़ भारतीयों का प्रधानमंत्री हूं ये बताता हूं तो वो देखते रहते हैं। उन्हें लगता है कि इस छोटे से देश को चलाने में इतनी दिक्कत होती है, आप कैसे चलाते हो.
 
 
6- अमेरिका के राष्ट्रपति रहे बराक ओबामा जब भारत दौरे पर आए थे तो उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देने सेना की तीनों टुकड़ियां आई. उनका नेतृत्व महिलाएं कर रही थी. बराक ओबामा इसे देखकर काफी आश्चर्य हुए. 
 
7- दो साल पहले जब हमारी सरकार बनी तो टीवी पर एक ही न्यूज आती थी कि दाल महंगी हो गई, लेकिन अब दाल के भाव इतने कम हो गए कि कोई पूछता ही नहीं है. देश के किसानों से मैंने कहा कि आप दलहन की खेती ज्यादा करें. उसका असर भी दिखा दलहन की उपज बढ़ गई.
 
8- कोई भी हिंदुस्तानी दुनिया में गर्व के साथ खड़ा होकर कह सकता है कि मेरा देश विविधताओं से भरा हुआ देश है. पीएम ने कहा कि पासपोर्ट के रंग बदलने से खून के रिश्ते नहीं बदलते हैं.
 
9- हमारे देश की उन अच्छाईयों से विश्व को परिचित कराने के बाद  विश्व को पता चलता है कि भारत ऐसा देश है जहां दुनिया के सभी संप्रदाय के लोग रहते हैं
 
10- पीएम मोदी ने हेग में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर आप मुझसे जुड़ना चाहते हो, या फिर ये चाहते हो कि मैं आपके जेब में रहूं, तो आप नरेंद्र मोदी एप डाउनलोड कर लो. मैं हमेशा आपके करीब रहूंगा.

No comments