आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

अब बिहार रणजी ट्रॉफी खेलेगा

सुप्रीम कोर्ट ने कल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को निर्देश दिया हैं कि बिहार राज्य टीम को रणजी ट्रॉफी
समेत अन्य टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेने दिया जाए।

 बिहार फिलहाल बीसीसीआई का पूर्णकालिक सदस्य नहीं है, लेकिन साल 2000 से बोर्ड ने उन्हें राज्य स्तर की स्पर्धाओं में हिस्सा लेने की अनुमति नहीं दी है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि खेल के हित को देखते हुए बिहार को हिस्सा लेने की इजाजत मिलना चाहिए। मगर उन्हें पूर्णकालिक सदस्यता तभी मिलेगी, जब सर्वोच्च न्यायलय द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) बिहार को पूर्णकालिक सदस्यों की लिस्ट में शामिल करेगी।  पिछले साल बीसीसीआई ने जूनियर और महिला क्रिकेट मुकाबलों का कार्यक्रम बदला है ताकि बिहार और नॉर्थईस्ट राज्य की टीमें भी हिस्सा ले सके।  बिहार पर 2001 से स्पर्धाओं में हिस्सा लेने पर प्रतिबंध लगा हुआ है जब बीसीसीआई के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने झारखंड को पूर्णकालिक सदस्यता देते हुए बिहार की मान्यता छीन ली थी।


सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद अब बिहार के क्रिकेटरों का वह सपना पूरा हो गया, जो पिछले करीब दशक भर से लंबित पड़ा था. अब बिहार की टीम अगले रणजी ट्रॉफी सेशन में हिस्सा ले सकेगी.

No comments