आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

रेलवे भर्ती परीक्षा में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ITI की बाध्यता खत्म करने का किया ऐलान

पटना:  



रेलवे बहाली के लिए तैयारी कर रहे देश के लाखों कैंडिडेट्स के लिए बहुत बड़ी खबर है. रेल मंत्री ने कैंडिडेट्स की मनचाही मुराद पूरी कर दी है. रेलवे के ग्रुप डी बहाली में आईटीआई की अनिवार्यता ख़त्म कर दी है. केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आज गुरुवार 22 फ़रवरी की शाम यह घोषणा की है. इस घोषणा से बिहार के हजारों कैंडिडेट्स को फायदा होगा, जो बीते कई दिनों से सूब एमें जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं.

केंद्रीय रेल मंत्री को यह निर्णय लेने के लिए बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने बधाई भी दे दी है. सुशील मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि रेलवे ग्रुप ‘डी’ की नौकरियों में ITI की अनिवार्यता को समाप्त करने के लिए PiyushGoyal जी को बधाई. बिहार के हजारों छात्र इससे लाभान्वित होंगे.

पीयूष गोयल ने दी बड़ी राहत




रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आज गुरुवार की शाम बताया है कि रेलवे की बहाली में पुरानी प्रक्रिया ही अपनाई जाएगी. उन्होएँ कई ट्वीट में कहा है – पहले 10वीं कक्षा पास विद्यार्थी लेवल-1 परीक्षा में भाग ले सकते थे, हम इस स्थिति को पुनः स्थापित कर रहे हैं, अब इस परीक्षा के लिये 10वीं पास विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं. उन्होंने आगे कहा – कक्षा 10, या ITI, या NCVT का प्रमाणपत्र रखने वाले सभी अभ्यर्थी अब लेवल-1 की परीक्षा के योग्य माने जायेंगे, और वह इन पोस्ट्स के लिये आवेदन कर सकते हैं.




No comments