आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

Bihar intermediate exam कदाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा 2 दिन की खास रिपोर्ट - Monu Kumar.


Bihar intermediate exam कदाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा 2 दिन की खास रिपोर्ट - Monu Kumar.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की इंटरमीडिएट की परीक्षा Bihar intermediate exam मंगलवार से शुरू हुई। राज्यभर में पहले दिन परीक्षा शांतिपूर्ण रही। सख्ती के चलते सभी जिलों में नकलचियों की शामत रही। राज्यभर के परीक्षा केंद्रों से 97 नकलचियों को निष्कासित किया गया। सबसे ज्यादा सारण से 15 और गया से 14 नकलची धराए।
राज्यभर के 1384 केंद्रों पर परीक्षा ली गई। कदाचार मुक्त परीक्षा की झलक प्रदेशभर में दिखी। केंद्रों पर पुलिस की चुस्ती दिखी। सीसी टीवी और वीडियोग्राफी से भी नजर रखी जा रही थी। नवादा में प्रश्नपत्र वायरल को छोड़ दिया जाए तो शिक्षा माफियाओं की एक भी नहीं चली। पुलिस की सख्ती के कारण परीक्षा केंद्रों के आसपास कोई नहीं भटका। पहली पाली में 10 से एक बजे तक तो दूसरी पाली दो से साढ़े पांच बजे तक परीक्षा ली गयी। Click here for Bihar board exam preparation
इंटर परीक्षा intermediate exam के दूसरे दिन बुधवार को प्रथम पाली में कला संकाय के भाषा विषय की परीक्षा ली जाएगी। वहीं दूसरी पाली में कंप्यूटर साइंस, मल्टीमीडिया और फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा है। 

पिंक पोलिंग बूथ की तर्ज पर पिंक परीक्षा केंद्र :पिंक पोलिंग बूथ की तर्ज पर ही क.            


 में पिंक परीक्षा केंद्र यानी आदर्श परीक्षा केंद्र बनाए गए। इसे खूबसूरत तरीके से सजाया गया था। सिर्फ छात्राओं के लिए ही आदर्श परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। यहां वीक्षक से लेकर केंद्राधीक्षक तक सभी महिलाएं ही दिखीं।
केन्द्र में जाने से पहले हुई जांच : परीक्षार्थियों को जांच के बाद ही bihar intermediate exam परीक्षा केन्द्रों में जाने की इजाजत दी गयी। गेट पर ही मजिस्ट्रेट की देखरेख में चिट-पुर्जे व मोबाइल की तलाशी ली गयी। जिन छात्रों के पास चिट-पुर्जे मिले, उन्हें अगली बार ऐसी गलती नहीं करने की चेतावनी भी दी गयी। प्रश्नपत्र पढ़ने के लिए 15 मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया।
सारण के मढ़ौरा में टेंट में हुई परीक्षा : राज्यभर के परीक्षा केंद्रों से नवल ििजा मीला 

बिहार इंटर परीक्षा: दूसरे दिन पहली पाली में पांच छात्राएं निष्कासित, दो छात्र गिरफ्तार

Publish Date:Wed, 07 Feb 2018 03:34 PM (IST) inter exam के दूसरे दिन पहली पाली में पांच छात्र कदाचार के आरोप में निष्कासित किए गए हैं तो वहीं दो छात्र गिरफ्तार किए गए हैं। ...

bihar intermediate exam के दूसरे दिन पहली पाली में पांच छात्र कदाचार के आरोप में निष्कासित किए गए हैं तो वहीं दो मुन्नाभाई गिरफ्तार किए गए हैं। बता दें कि बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा का आज दूसरा दिन है।

आज पहली पाली में कला संकाय के विद्यार्थी आरबी, अंग्रेजी, बांग्ला, भोजपुरी, हिंदी, मगही, मैथिली, परसियन, पाली, प्राकृत, संस्कृत तथा उर्दू की परीक्षा दे रहे हैं। also Read miss Delhi Bihari girl's story

-सीवान के जिला मुख्यालय से नकल करते दो परीक्षार्थी एवं महाराजगंज अनुमंडल से एक परीक्षार्थी हुए निष्कासित, सासाराम के जमुहार स्थित बाबागणिनाथ परीक्षा केन्द्र से परीक्षा देते मुन्ना भाई गिरफ्तार।

-कैमूर जिले के मोहनियां में स्थित एमपी काॅलेज से दूसरे दिन परीक्षा के दौरान दो छात्राओं को कदाचार में पकड़ा गया। एसडीओ ने जांच के दौरान कदाचार में दोनों छात्राओं को पकड़ कर निष्कासित कर दिया

-नवादा जिले में प्रथम पाली की परीक्षा शांति पूर्ण संपन्न हो गई। यहां किसी भी परीक्षार्थी के निष्कासन की सूचना नहीं है। सेकेंड पाली के लिए कम सेंटर पर काफी कम छात्र आए हैं। प्रथम पाली में कुल7137 में से 6950 छात्र उपस्थित।187 अन




यह भी पढ़ें वहींपरीक्षा के दूसरे दिन शिवहर जिले के कुशहर हाई स्कूल परीक्षा केंद्र से आज पहली पाली में अधिक उम्र एवं पहचान पत्रों में उम्र की भिन्नता को लेकर एक परीक्षाथ्री को पुलिस ने हिरासत में लिया है।  हिरासत में लिए गए परीक्षार्थी की पहचान शशि भूषण कुमार सिंह के रूप में हुई है। जो पुरनहिया के सौनउल सुल्तान उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का छात्र है।पुलिस ने उसके पास से दो आधार कार्ड बरामद किए हैं। जिसमें अलग अलग जन्म तिथि अंकित है। पुलिस हिरासत में लिए गए शशि भूषण से पूछताछ में जुट गई हैं।जिलाधिकारी राजकुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि हिरासत में लिए गए परीक्षार्थी को अधिक उम्र होने के कारण हिरासत में लिया गया है। उसके पास से दो आधार कार्ड बरामद हुआ है।जिसकी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें




वहीं अभी-अभी मिली जानकारी के मुताबिक बेगूसराय के बखरी के माध्यमिक विद्यालय परीक्षा केंद्र से एक छात्रा को कदाचार के आरोप में निष्कासित कर दिया गया है।

दूसरी पाली में कला, वाणिज्य, विज्ञान के विद्यार्थी कंप्यूटर साइंस, मल्टीमीडिया एंड वेब टेक्नालॉजी तथा वोकेशनल कोर्स की परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा के पहले दिन नया पैटर्न और सरल प्रश्न देखकर छात्रों के बीच खुशी देखी गई। Bihar intermediate exam



1 comment: