आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

चलिये आपको मिलाते है बिहार के सुत्तकर गुरु जी से अभी सो रहे है कृपया घंटी ना बजाएं


चलिये आपको मिलाते है बिहार के सुत्तकर गुरु जी से  अभी सो रहे कृपया घंटी ना बजाएं






बच्चों कोई सवाल मत पूछिएगा अन्यथा गुरुजी के नींद टूट जाएगी ! और ना ही शोरगुल कीजिएगा ! आपकी पढ़ाई हुई या नहीं हुई इससे गुरुजी का क्या मतलब? होमवर्क दिए थे ना कल  घर पर कीजिए घरवाले  चेक करेंगे! गुरु जी की आपका होमवर्क से क्या लेना देना ! आप को पढ़ाने की तनख्वाह थोड़ी मिलती है! भाई सरकारी नौकरी है ठाठ है! और घंटी घंटे बिल्कुल मत बजाएं नींद खराब हो जाएगी उठ कर दूसरे क्लास में जाना पड़ेगा! अरे जब सोना ही है तो यहीं से लेते हैं अलग-अलग क्लास में सोने का क्या फायदा!

यह आलम है बिहार के सरकारी स्कूल के शिक्षकों के आते तो स्कूल पढ़ाने के लिए लेकिन बच्चे पढ़ने के लिए क्लास रूम में बैठे रहते हैं शिक्षक बेंच टेबल दरवाजे जहां मन करे टांग फैला आराम से सोते हैं सरकारी नौकरी है भाई प्रशासन का कोई डर भय नहीं! विभिन्न तरीकों से प्रयास करके बच्चों को स्कूल में लाने में प्रयासरत रहती है जैसे मिड डे मील योजना, सायकल योजना! लेकिन गुरु जी है कि अपने इन करतूतों से सारी योजना पर पानी फेर देता है! 1 हफ्ते के अंदर यह दूसरी तस्वीर है जब क्लास में अध्यापक ते हुए पाए गए है जरा इन महानुभाव गुरु जी का नाम पता जान लीजिए यह हरदानी पासवान जो कि खोदावंदपुर प्रखंड क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली  उत्क्रमित विद्यालय सागी डीह में बतौर शिक्षक नियुक्त नियुक्त है!
वंही दूसरे गुरु जी है ।





छातापुर प्रखण्ड के उर्दू मध्य विद्यालय महद्दीपुर का है जहां सहायक शिक्षक के पद पर तैनात अशोक कुमार यादव छात्राओं के सामने ही क्लास के डेस्क पर पैर फैलाकर सोये हुए हैं. इनके बारे में और जानकारी आप हमारे इस लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते है हमारी पिछली खबर इन पर थी आगे पढ़ने के लिए यँहा क्लिक करे 


No comments