आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

CBSE PAPER LEAK : छात्र-छात्राओं को बड़ी राहत, दोबारा नहीं होगी 10वीं गणित की परीक्षा


CBSE PAPER LEAK : छात्र-छात्राओं को बड़ी राहत, दोबारा नहीं होगी 10वीं गणित की परीक्षा

Central Board of Secondary Education

 (CBSE) ने DELHI -NCR और हरियाणा के 10वीं के लाखों छात्र-छात्राओं को राहत दी है। 10वीं की MATHS की परीक्षा को लेकर बन रहा बाद -विवाद अब ख़त्म  हो गया है। अब 10वीं की MATHS की परीक्षा दोबारा नहीं होगी।


यह जानकारी HRD के सचिव ANIL SWAROOP ने मंगलवार को DELHI में पत्रकार वार्ता कर दी है।  SOCIAL MEDIA पर चल रही उस खबर को भी मंत्रालय ने कल ही झूठा बता दिया था जिसमें 10वीं की MATHS की परीक्षा की नई तारीख 30 अप्रैल बताई जा रही थी।

ऐसे में दोबारा परीक्षा नहीं लिए जाने का फैसला तकरीबन 17 लाख से ज्यादा छात्रों के लिए राहत की खबर लाया है। बता दें कि 10वीं की MATHS परीक्षा 28 मार्च 2018 को आयोजित हुई थी। पेपर लीक्स की रिपोर्ट्स के बाद परीक्षा जांच का विषय बन गई और दोबारा आयोजन पर CBSE को फैसला लेना था।
गौरतलब है कि 30 मार्च 2018 को CBSE ने दोबारा आयोजित होने वाली परीक्षा की तारीख का ऐलान किया था। शिक्षा सचिव अनिल स्वरूप ने 30 मार्च को मीडिया को 12वीं कक्षा के अर्थशास्त्र विषय की परीक्षा 25 अप्रैल 2018 को आयोजित होने की घोषणा की थी।


10वीं की MATHS परीक्षा की तारीख का ऐलान नहीं किया गया था। तब शिक्षा सचिव ने कहा था कि गणित की परीक्षा दोबारा ली जाएगी या नहीं, इसका फैसला पेपल लीक मामले की जांच पूरी होने के बाद ही लिया जाएगा। 

No comments