आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

कुर्सी के लिए आप समझौता करते है फिर विकास के लिए क्यों नहीं । सब खेल कुर्सी का है । नई राजनीतिक ।( New era Politics )



कुर्सी के लिए आप समझौता करते है फिर विकास के लिए क्यों नहीं । सब खेल कुर्सी का है । नई राजनीतिक ।( New era Politics )





इसकी शुरुआत हमनें 2013 से देखा । दिल्ली के वर्तमान मुख्यमंत्री औऱ उनकी पार्टी Aap ने जिस Congress पार्टी और उनकी मुखिया शिला दीक्षित के खिलाफ चुनाव लड़ा नतीजे के बाद उन्ही के साथ गठबंधन। 

अगला पार्ट यानी पार्ट - 2 महागठबंधन , बिहार जिस लालू  प्रसाद और उनके पार्टी के खिलाफ जीवन भर नितीश कुमार ने  संघर्ष किया 2015 में अचानक अपने मुख्यमंत्री पद को पाने के लिए समर्थन लिए। आगे चलकर महागठबंधन बना , कहानी यंही नही रुकी जिस BJP को छोड़कर कर RJD में नितीश कुमार गए थे वापस 2017 में उसी BJP के साथ समर्थन से दुबारा मुख्यमंत्री बने। चलिये अब जरा उत्तर प्रदेश चलते है। 





BSP और उनकी सुप्रीमो मायावती जीवन भर SP समाजवादी पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ी और जब उन्होंने देखा की उनकी राजनीतिक विरासत हासिये पर है तो उन्होंने अखिलेश यादव के साथ लड़के गोरखपुर का उपचुनाव जीता , घटना इसी वर्ष की है । 

थोड़ी सी कमी रह गयी थी वो भी आज पूरी हो गई जब जब मिजोरम में सपष्ट चुनावी नतीजे न आने के बाद BJP और Congress गठबंधन करने जा रही है।
यह ख़बर दैनिक जागरण ने छापा है ।
लिंक https://m.jagran.com/politics/national-bjp-and-congress-join-hands-to-create-interesting-political-equation-17892594.html

सवाल वही है कुर्सी पाने के लिए तो आप का समर्थन और सहयोग में मेल मिलाप हो जाता है लेकिन जब जनता की देश के विकाश की बात होती है तो आप लोगों का तालमेल क्यों नहीं बैठता थोड़ा विकास आप , थोड़ा वो दोनों मिलकर क्यों नहीं कर लेते। अब कभी विधान सभा मे- लोक सभा मे कुर्सी उठापटक नही होगा। 

आप के राजनीतिक में नए प्रयोग का हमे दुःख नहीं है अपितु खुशी है , की अच्छा हुआ जनता किसी को भी वोट करे आप लोग अपना सेटिंग्स - गेटिंग कर के सीट- बिट बाट लोगे औऱ सब पार्टी और सब नेता मिलकर कर जनता का भलाई का सोचो गे । कभी एक - दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप नहीं लगाओ की विपक्ष काम नहीं करने दे रहा क्योंकि हमें पता लग गया है आप सब एक हो , सब देश के विकास के बारे में सोचते हो और देश को नई राजनीतिक की ओर ले जा रहे , सही में राजनीतिक का मतलब भी होता है विकास के लिए समीक्षा औऱ समीकरण तैयार करना और आप लोग सही दिशा में हो ढ़ेरो सुभकामनाये । 💐💐💐
अब कोई ये नहीं बोलेगा की मिजोरम में congress और BJP नहीं congress का बदला हुआ नाम ULP यूनाइटेड लेजिस्लेचर पार्टी  के साथ गठबंधन किया है।
फिर हम भी कह सकते है आपको की सारा निर्णय 7 RCR और 10 जनपथ से तैयार किया गया है इसका नाम दरसल ULP(udhre se lel plan)  उधरे  से लेल पिलान है। 💐💐💐💐 चन्दन बिहार delegation ।

No comments