आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

अतुल प्रकाश ने बढ़ाया बिहार का मान ।। UPSC EXAM 2018 में मिला चौथा रैंक।। दीजिये मुबारकबाद क्लिक करके पढ़े पूरी ख़बर


अतुल प्रकाश ने बढ़ाया बिहार का मान ।। UPSC EXAM 2018 में मिला चौथा रैंक।। दीजिये मुबारकबाद क्लिक करके पढ़े पूरी ख़बर 





बिहार के अतुल प्रकाश ने upsc 2018 के एग्जाम को क्रैक कर के एक मुकाम हासिल कर लिया है जिसके सपने हर युवा देखता है। साथ ही मौका दिया है बिहार को गर्व करने का उन पर उन्होंने upsc का एग्जाम 4th Rank के साथ crack किया है। हर प्रतिभावान युवा का सपना होता है IAS बनाना और उन्होंने ने ये मुकाम हासिल कर लिया है। चलिये जानते है इस मुकाम तक पहुँचने में उनकी मेहनत और कुछ व्यक्तिगत परिचय ।


अतुल प्रकाश मूल रूप से बक्सर के चौसा प्रखंड के मंगरांव के निवासी है उनके पिता उनके पिता अशोक कुमार राय रेलवे में इंजीनियर हैं, अतुल बचपन से ही अपने लक्ष्य के पीछे लग गए थे , उन्होंने अपनी दसवीं की पढ़ाई पटना के DPS स्कूल से की , इसके बाद पढ़ाई के लिए दिल्ली आए यंही से उन्होंने 12 वी की और IIT दिल्ली से पढ़ाई पूरी किया।वे एक अच्छे इंजीनियर बन गए लेकिन उनका लक्ष्य तो कुछ और ही था अतुल ने वर्ष 2016 में सिविल सेवा परीक्षा दी, लेकिन उन्‍हें 558वां स्‍थान मिला। 
उनकी (अतुल प्रकाश ) सफलता पर जश्न मनाते उनके परिवार के सदस्य ।





लेकिन 558 रैंक उनका यह रिजल्ट उन्हें रेलवे जी अच्छी नौकरी दिला सकता था लेकिन दिल मे चल रहे IAS की तम्मना जो पूरी करनी थी , उन्होंने ने हार नहीं मानी फिर एक बार प्रयाश किया और नतीजा आपके सामने है, उनका आईएएस बनाना तय है, बिहार डेलीगेशन उनके इस जुनून को सलाम करता है।

 मैं चन्दन अगर आपको को अच्छा लगा हो तो कृपया शेयर जरुर करें।

No comments