आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

बेटी क्या बेटो से कम है || GOOGLE PAYING SALARY MORE THAN ONE CRORE

बेटी क्या बेटो से कम है || GOOGLE PAYING SALARY MORE THAN ONE CRORE

मंजिले उन्ही को मिलती हैं, जिनके सपनो में जान होती है,


 
पंखो से कुछ नहीं होता, होसलों से उड़ान होती है

सर्च इंजन गूगल ने अपने स्विट्जरलैंड ऑफिस में पटना की रहने वाली मधुमिता शर्मा को नौकरी दी है. खास बात ये है कि उन्हें टेक्निकल सोल्यूशन इंजीनियर पद पर नौकरी के लिए 1 करोड़ रुपये का पैकेज दिया गया है. मधुमिता को ये नौकरी हासिल करने के लिए इंटरव्यू के सात राउंड क्लियर करने पड़े, जो कि नवंबर से जनवरी के बीच आयोजित किए गए थे.

मधुमिता की प्रारंभिक पढ़ाई पटना स्थित डीएवी स्कूल में हुई. इसके बाद राजस्थान के जयपुर स्थित आर्या कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से बीटेक किया है. उसने पहले से ही गूगल में जाने की ठानी थी. इसके लिए उसने कड़ी मेहनत की. मधुमिता ने अमेजन और मर्सिडीज जैसी कंपनियों में भी सफलता प्राप्त की है. लेकिन गूगल में जाना उसका संकल्प था

आईएएस बनना चाहती थीं मधुमिता
स्कूल की पढ़ाई के दिनों में मधुमिता को मैथ और फ़िजिक्स और भौतिकी ज्यादा पसंद था। साथ ही डिबेट कंपीटीशंस में भी वह बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेती थीं। शुरुआत में मधुमिता आईएएस बनना चाहती थीं।


पर बाद में उन्होंने इंजीनियरिंग को अपना करियर बनाया। 2010 में उन्होंने बारहवीं की कक्षा की परीक्षा पास करने के साथ साथ इंजीनियरिंग में दाख़िला भी ले लिया। सुरेंद्र शर्मा बताते हैं, “मधुमिता को बारहवीं में करीब 86 फीसदी अंक मिले थे। देश के अच्छे कॉलेजों में दाख़िले के हिसाब से इतने अंक औसत माने जाते हैं। ऐसे में उनकी सफलता इस बात को एक बार फिर ये साबित करती है कि बोर्ड में बहुत अच्छे नंबर नहीं आने से भी सफलता के रास्ते बंद नहीं हो जाते हैं।” सुरेंद्र कुमार शर्मा खुद सोनपुर में रेलवे सुरक्षा बल में सहायक सुरक्षा आयुक्त के पद पर तैनात हैं।
नरेन्द्र मोदी की माँ आज भी ऑटो से सफर करती है।। नकली नहीं असली है यह real image of modi motherकल...
नरेन्द्र मोदी की माँ आज भी ऑटो से सफर करती है।। नकली नहीं असली है यह real image of modi motherकल...
हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा HAM के नेता वृषण पटेल ने केंद्र सरकार को " बिहार ' को स्पेशल राज्य की का...

No comments