आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

देश में बुलेट ट्रेन को रफ्तार देंगे बिहार के नर्मदेश्वर झा, जापान में ले रहे ट्रेनिंग


देश में बुलेट ट्रेन को रफ्तार देंगे बिहार के नर्मदेश्वर झा, जापान में ले रहे ट्रेनिंग





   INTRODUCATION ABOUT NARMDESHWAR JHA :



बेनीपुर अनुमंडल क्षेत्र के महिनाम गांव निवासी नर्मदेश्वर झा MUMBAI-AHAMDABAD के बीच चलने वाली BULLET TRAIN के परिचालन की विशेष training के लिए चुने गए हैं। इससे इलाके में खुशी की लहर है। PM Modi के इस ड्रीम प्रोजेक्ट को रफ्तार देने के लिए इनका चयन किया गया है। वे हाईस्पीड ट्रेन संचालन करने वाली टीम के सदस्य हैं। 15 दिनों की ट्रेनिंग जापान में ले रहे हैं।

   EDUCATIONAL BACKGROUND

10th  तक की शिक्षा गांव के School से ली। पिता डॉ. ललितेश्वर झा बेगूसराय ( मझौल) College  में संस्कृत के प्राध्यापक थे। वहां से 12th  की पढ़ाई की। MIT मुजफ्फरपुर से B.tech किया। इसके बाद IIT Kanpur में M.tech के लिए चुने गए। वर्ष 2002 में IAS सर्विस में चयन हो गया। सेंट्रल वाटर कमीशन में सीनियर अभियंता बने। दिल्ली में पोस्टिंग हुई।



   INSPIRING STORY

पिता की इच्छा थी कि बेटा आइएएस बने। वर्ष 2006 में सिविल सर्विसेज परीक्षा में सफलता मिली। लेकिन, रैंक कम आने से इंडियन रेलवे ट्रैफिक सर्विस में चयन हुआ। पहली पोस्टिंग भुसावल में हुई। फिर सोलापुर में। इन दिनों Mumbai Central Railway में सीनियर डीओएम हैं। पत्नी डॉ. प्रतिभा झा नोएडा के एक मैनेजमेंट कॉलेज में प्रोफेसर थीं। पारिवारिक जिम्मेवारियों के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी।  दो बेटियां मुंबई में ही पढ़ रही हैं।





Recent Posts:


YOUTUBE पर धूम मचा रखी है ‘आशियाना’ एल्बम के संगीत सिर्फ 24 घंटे में डेढ़ लाख लोगों ने देखा  यह गाना

YouTube पर धूम मचा रखी है ‘आशियाना’ एल्बम के संगीत सिर्फ 24 घंटे में डेढ़ लाख लोगों ने देखा  यह गाना





No comments