आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

लोकसभ चुनाव 2019: BJP-JDU में सीटों के बंटवारे पर बनी सहमति,जानिए किसके हिस्से आई कितनी सीटें

लोकसभ चुनाव 2019: BJP-JDU में सीटों के बंटवारे पर बनी सहमति,जानिए किसके हिस्से आई कितनी सीटें


New Delhi: BIHAR में NDA में शामिल दलों में लोकसभा चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई है। कहा जा रहा है कि सीटों के बंटवारे की असल स्थिति का ऐलान उचित समय पर किया जाएगा। बताया जा रहा है कि जो फॉर्मूला निकला है उस पर सब सहमत हैं।  एनडीए के घटक दलों – भाजपा, जदयू, लोजपा और रालोसपा – के बीच यह मुद्दा काफी समय से उलझा हुआ था।
बता दें कि बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं। भाजपा 17 और जेडीयू 16 सीटों पर लड़ सकती है। वहीं रामविलास पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) को पांच जबकि उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) को दो सीटें मिलने की बात कही गई है।यानी बीजेपी, एलजेपी और आरएलएसपी तीनों को ही पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में कुछ सीटें जेडीयू के लिए छोड़नी पड़ रही हैं।पिछली बार भाजपा ने 30, लोजपा ने सात और रालोसपा ने तीन सीटों पर चुनाव लड़ा था। इनमें भाजपा ने 22, लोजपा ने छह और रालोसपा ने तीन सीटें जीती थीं।
बता दें कि आरएसएलपी ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में 50 से ज्यादा सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। उपेंद्र कुशवाह यादवों का दूध और कुशवाहों का चावल मिलाकर खीर बनाने और बांटने की बात भी कर रहे हैं। ऐसे में यह बंटवारा क्या अंतिम रूप लेगा, यह देखना दिलचस्प होगा। अगर कुशवाहा अलग होते हैं तो फिर ऐसे में उनकी दो सीटों को बीजेपी और जेडीयू आपस में बांट सकते हैं। खबर यह भी है कि इन दलों ने लोकसभा के साथ ही विधानसभा के लिए भी सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया है।

No comments