आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

सजधज कर गांधी मैदान हुआ तैयार, सरकार के खिलाफ जमकर गरजेंगे युवा नेता कन्हैया कुमार

सजधज कर गांधी मैदान हुआ तैयार, सरकार के खिलाफ जमकर गरजेंगे युवा नेता कन्हैया कुमार


PATNA : लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की ओर से गुरुवार को गांधी मैदान में होने वाली ‘भाजपा हराओ, देश बचाओ’ रैली में विपक्ष की जोरदार भागीदारी होगी। इस रैली के जरिये विपक्ष अपनी एकता भी दिखाएगा। कांग्रेस, राजद, लोकतांत्रिक जनता दल, हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा, भाकपा, माकपा और भाकपा माले के सभी प्रमुख नेता रैली में शामिल होंगे।
रैली में शरद यादव, माकपा के मो. सलीम, कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद, तारिक अनवर, तेजस्वी यादव, दीपंकर भट्टाचार्य, अखिलेश प्रसाद सिंह, मदनमोहन झा, जीतन राम मांझी , देवेन्द्र प्रसाद यादव आदि भाग लेंगे। रैली में शामिल होने के लिए प्रदेश के दूर-दराज इलाकों से बड़ी संख्या में लोग गांधी मैदान में पहुंच चुके हैं और लोगों के आने का सिलसिला जारी है। अपनी रैली में विपक्ष के सभी प्रमुख नेताओं की भागीदारी से भाकपा नेताओं में भी खासा उत्साह है। गांधी मैदान में रैली में आए लोगों के लिए दो बड़े पंडाल बनाए गए हैं जो देर शाम तक लोगों से भर गया। ऐसे लोगों के लिए पेयजल, शौचालय व चिकित्सा की व्यवस्था की गयी है।
पार्टी के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह ने बुधवार को गांधी मैदान में पत्रकार वार्ता में आरोप लगाया कि संघ के इशारे पर सरकार और जिला प्रशासन रैली को विफल करने की साजिश कर रहा है। कहा कि दो दिनों की बुकिंग होने के बाद भी गांधी मैदान के सभी गेटों को प्रशासन ने बुधवार शाम तक बंद रखा। मैदान के अंदर जदयू की तीन सौ गाड़ियां जबरन पार्क करायी गईं। इससे लोग बाहर भटकते रहे और उनको मैदान के अंदर आने में मुश्किल हुई। अगर गुरुवार को गेट नहीं खोला गया तो ताला तोड़कर रैली की जाएगी। सरकार के इशारे पर प्रशासन ने कन्हैया कुमार का तीन दिनों का रोड शो भी रद्द करा दिया। कहा कि बाहर से आने वाली बसों को भी बाइपास फोर लेन पर रोक दिया गया है।
गुरुवार को दोपहर साढ़े बारह बजे भाकपा के राष्ट्रीय महासचिव एस. सुधाकर रेड्डी उद्घाटन करेंगे। रैली में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव व सांसद डी. राजा, सचिव अतुल कुमार अंजान, रमेन्द्र कुमार, के. नारायणा, नेशनल फेडरेशन ऑफ इण्डियन वीमेन के महासचिव ऐनी राजा, जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार, दलित नेता व गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी, राज्य सभा में विरोधी दल के नेता गुलाम नबी आजाद, पूर्व मंत्री व सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह एवं सांसद तारिक अनवर आदि नेता रैली को संबोधित करेंगे। सम्मेलन में भाग लेने के लिए एनसीपी के सांसद डीपी त्रिपाठी भी आ रहे हैं। उधर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद गुरुवार को गांधी मैदान में भाकपा द्वारा आयोजित ‘भाजपा भगाओ-देश बचाओ’ रैली में भाग लेने के पश्चात शाम चार बजे सदाकत आश्रम में कांग्रेस नेताओं के साथ राज्य की राजनीतिक स्थिति पर विमर्श करेंगे।

No comments