आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

दिवाली के लिए सज गया बाजार , अनहोनी से निपटने के लिए बिहार पुलिस के पुख्ता इंतजाम

Patna : प्रकाश के पर्व दीपावली को मनाने के लिए बिहार पूरी तरह तैयार हो गया है। रंग-बिरंगी रोशनी के त्योहार दीपावली के लिए बाजार सज गए। दीये, लड़िया, खिलौने, मिठाइया व पटाखों और गिफ्ट आइटम से दुकानें पट गई हैं। शहरों से लेकर कस्बों तक के इलाके बिजली के रंग-बिरंगे बल्बों से जगमग हैं। घर की सजावट के लिए बाजार में बिजली के बल्व की रंग-बिरंगी लड़िया उपलब्ध हैं। बीस रुपये से लेकर 400 रुपये तक की मिलने वाली ये लड़िया घरों की बाहरी सुंदरता पर चार चाद लगाएंगी।
राज्य में रोशनी के पर्व को लेकर किसी प्रकार की अनहोनी से निपटने के लिए संवेदनशील स्थानों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। वहीं अस्पतालों में भी इलाज के लिए डॉक्टरों को मुस्तैद रखा गया है। दीपावली के मौके पर विशेष पैकेज प्रस्तुत किए गए हैं। चाहें वह रेडीमेड कपड़े हों या फिर खाने-पीने का सामान, हर वस्तु पर डिस्काउंट दिया जा रहा है।

दिवाली मनाने के लिए लोग बुधवार को दिनभर अंतिम खरीददारी करने में व्यस्त रहे। प्रशासन भी दिवाली को लेकर चौकस हो गया है। राज्य में पुलिस को सतर्क कर दिया गया है तथा संवेदनशील इलाकों में गश्त तेज करने का निर्देश दिया गया है।
लाल रंग के अलावा नीला, हरे रंग के फूल इन दिनों शहर मे कई जगहों पर बिक रहे हैं। फूल बनाने का काम जीपीओ गोलंबर के पास होता है। लेकिन इसे पूरे शहर में भेजा जाता है। राजाबाजार हो या पटना जू, हड़ताली मोड़, बोरिंग रोड सभी जगहों पर कागज के ये खूबसूरत फूल मिल जाते हैं। राज्य पुलिस मुख्यालय के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि पटना और भागलपुर में एक-एक कंपनी रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) तथा कटिहार और सीतामढ़ी में एक-एक कंपनी सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों को तैनात किया गया है। पटना के सभी इलाकों में सघन गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं।
SOURCE- MAI BIHARI

No comments