आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

अभी-अभी : नोटबंदी के खिलाफ बिहार कांग्रेस का धरना-प्रदर्शन, कहा- यह भूल नहीं, अपराध है


Patna : नोटबंदी के दो वर्ष पूरा होने पर सियासत गर्म रही। कांग्रेस – राजद ने केंद्र सरकार पर हमला बोला तो बैंक यूनियन ने भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि यह फैसला मौद्रिक भूल थी। 2 वर्ष पहले न प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का ऐलान किया था। नोटबंदी के २ वर्ष पूरे हो जाने के बाद यह स्पष्ट हो चुका है नोटबंदी एक भूल नहीं बल्कि जानबूझकर किया हुआ अपराध था मोदी सरकार का।
ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने कहा कि 2016 में नोटबंदी के तहत 500 एवं 1000 के नोट की करेंसी को बंद कर चलन से बाहर कर देने से अर्थव्यवस्था चौपट हो गई। पूरा देश पुराने नोटों को बदलवाने के लिए लाइनों में लगा हुआ था। सारे काम धंधे छोड़कर हर कोई बैंकों के चक्कर लगा रहा था। हालांकि नोटबंदी के आलोचकों का कहना है.. कि सारा काला धन तो वापस बैंकों में आ गया.. तो फिर जिस Black Money या काले धन को खत्म करने के लिए नोटबंदी की गई थी वो पैसा कहां गया?
Congress- RJD attacked the central government and the Bank
इसपर पटना में डॉक्टर मदन मोहन झा ने धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा 50 दिनो तक पूरा देश लाइन में लगा रहा और उसके बाद देश को मिला क्या ,आज भी इस सवाल का जवाब मोदी सरकार नहीं दे पा रही है ।ख़ुद इनके सहयोगी पार्टी भी इनसे सवाल कर रहे है। करोड़ों लोगों को लाइन में खड़ा करने का फैसला जायज़ था या नहीं ? लेकिन किसी भी विषय पर कोई राय बनाने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी और जागरूकता होना बहुत ज़रूरी है। उन्होंने ये भी कहा की और अगर सरकार को अभी भी लगता है उन्होंने कोई अच्छा कार्य किया तो मैं माँग करता हूँ की वे इस पर एक श्वेत पत्र लाए जिससे यह स्पष्ट हो जाए की हमने कितना पाया और कितना गँवाया ।

No comments