आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

बिहार के वैज्ञानिक पद्मश्री डॉ मानस बिहारी वर्मा को शिक्षा का सर्वोच्च सम्मान देगी, सीएम नीतीश कुमार करेंगे सम्मानित


देश को तेजश लड़ाकू विमान देने वाले बिहार के वैज्ञानिक और मिथिला के लाल पद्मश्री डॉ मानस बिहारी वर्मा को बिहार सरकार राज्य की शिक्षा का सर्वोच्च सम्मान देगी। बताया जाता है कि मौलाना अबुल कलाम अजाद के नाम पर दिया जाने वाले इस पुरस्कार के लिए वर्मा के नाम का चयन किया गया है। अगले एक दो दिन में शिक्षा विभाग इसकी विधिवत घोषणा करेंगी।


ताजा अपडेट के अनुसार 11 नवम्बर को शिक्षा दिवस के मौके पर श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में डॉ वर्मा को यह पुरस्कार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देंगे। पुरस्कार चयन के लिए विभाग के प्रधान सचिव आर के महाजन की अध्यक्षता और जनशिक्षा निदेशक विनोदानंद झा के संयोजक में टीम का गठन किया गया था।
बताते चले कि दरभंगा जिला के घनश्यामपुर प्रखंड स्थित बाउर गांव में डॉ वर्मा का जन्म 1946 में हुआ था। उन्होंने पटना साइंस कॉलेज से इंटर और बिहार इंजीनियरिंग कॉलेज से उच्च और तकनीकी शिक्षा प्राप्त की है। वर्ष 2001 में जब तेजस ने पहली बार उड़ान भरा था तब वह एलसीए प्रोजेक्ट के डायरेक्टर थे।




No comments
Published
2018/11/03
OK OK




बिहार के मुजफ्फरपुर में रवीना टंडन के खिलाफ क्यों दर्ज हुई FIR क्लिक करकें पढ़े पूरी ख़बर

No comments