आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

ट्रेन में चढ़ने के लिए जान जोखिम में डाल रही है बिहार की महिलाएं, कटिहार जं पर जमकर हुआ बवाल


Patna : रेलवे स्टेशन पर गुरु पूर्णिमा पर उमड़ी भीड़ ने रेलवे नियमों को तार-तार कर दिया। लोग ट्रेन के इंजन पर बैठकर सफर करने को मजबूर थे। मुसाफिर ट्रेनों के नीचे से निकलकर प्लेटफार्म बदल रहे थे। छठ महापर्व को लेकर भारतीय रेलवे की तैयारियों के सारे दावे फेल होते दिख रहे है। प्लेटफार्म बदलने के लिए बने पुल पर भी खचाखच भीड़ रही। ट्रेन में माल ले जाने वाला कोच, गार्ड की केविन, ट्रेन की छत पर भी यात्री बैठे। कटिहार में गंगा स्नान के लिये जाती छठव्रतियां जान जोखिम में डालकर ट्रेनों की खिड़कियों से चढ़ती-उतरती देखी गई।
ट्रेन जैसे ही प्लेटफार्म पर रुकी, वैसे ही सैकड़ों मुसाफिरों की भीड़ सवार हो गई। जिसे जहां जगह दिखाई दी, वह वहीं खड़ा हो गया। रेलवे ने इसके लिये कटिहार से मनिहारी स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। ऐसे मुसाफिरों पर आरपीएफ ने सख्ती भी दिखाई मगर कोई खास फर्क नहीं पड़ा। महिला कोच को पुरुषों से खाली कराने में भी काफी परेशानी का सामान करना पड़ा। यह दृश्य बिहार के किसी गांव की नहीं है, बल्कि यह नजारा है कटिहार सेटेलाइट स्टेशन का। यहां महिलाएं खिड़की से उतरने को भी बेबश हैं। वह किसी प्रकार से निकल रही हैं। ऐसे में अगर कोई हादसा हो जाता है तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?
 run Manihari Special Train from Katihar for this
छठव्रती अपने जान को जोखिम में डालकर भी यहाँ स्नान करने के लिए आ रहें हैं ! छठ के लिए दुकाने सज चुकी है ! दुकानों में भीड़ को देखकर यह अनुमान लगाया जा सकता है। गौरतलब है कि कटिहार जिले के मनिहारी घाट पर हर साल छठ के मौके पर गंगा स्नान से लेकर पूजा सम्पन्न होने तक लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है। आये दिन ऐसी घटनाए दिखती रहती है। जब दुर्घटना घटती है , तब लोग दोषी ठहराएंगे सरकार को  ,  ये पूरी की पूरी रेलवे प्रसाशन की गलती है।

No comments