आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

छठ घाट तैयार करने में जी जान से जुटा मुस्लिम समाज, कल नहाय-खाय के साथ शुरू होगा पर्व


PATNA : छठ घाट को तैयार करने के लिए प्रशासन द्वारा जोर शोर से कमा किया जा रहा है। इस बीच राजधानी पटना में गंगा जमुनी तहजीब का जीवंत उदाहरण देखने को मिला। सोशल मीडिया की माने तो मुस्लिम समाज के लोग भी घाट को तैयार करने में जी जान से लगे हुए हैं।
उधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश के बाद दरभंगा हाउस काली घाट पर गंगा का स्वच्छ और निर्मल जल लाने के लिए प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी है। शुक्रवार को सुबह से ही काली घाट के ठीक सामने से गाद हटाने के लिए सिंचाई विभाग द्वारा सात पोकलेन लगाये गए। इन पोकलेन से शुक्रवार की देर रात तक गाद हटाने का कार्य चलता रहा।
प्रशासन के प्रयास के बाद अब पूरी उम्मीद है कि काली घाट पर गंगा का निर्मल जल पहुंच जाएगा। इस कार्य की मॉनिटरिंग करने के लिए खुद काली घाट पर डीएम कुमार रवि पहुंचे। वहां मौजूद निगम अधिकारियों को उन्होंने समय पर पूरे गाद को हटाने का निर्देश दिया। वहीं, डीएम खुद स्थानीय पूजा समिति के सचिव करण गोयल से आकर पूरे समस्याओं के बारे में जानकारी ली। स्थानीय पार्षद कंचन देवी ने भी डीएम को बताया कि निगम का कार्य संतोषजनक नहीं है। .
डीएम ने रात में किया निरीक्षण: डीएम कुमार रवि ने शुक्रवार रात नौ बजे भी घाटों का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी काम समय पर पूरा करने का निर्देश दिया। इससे पहले दिन में निरीक्षण के दौरान कालीघाट पर हुए कार्य से डीएम संतुष्ट नहीं दिखे। उन्होंने निगम अधिकारियों को फटकार लगाते हुए जल्द पूरा काम करने का निर्देश दिया। इसके बाद अधिकारी देर रात तक कालीघाट पर डटे रहे। डीएम ने कालीघाट पर गंदगी रोकने और गंगा की धारा किनारे लाने के लिए गाद हटाने का कार्य तेज करने का निर्देश दिया। जाल लगाकर गंदगी को रोकने की बात कही। देर रात तक दो जाल लगा दिए गए थे।

No comments