आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

दरभंगा में बनेगा एयरपोर्ट, रक्षा मंत्रालय ने दी हरी झंडी, अब जल्द शुरू होगा विमान सेवा

darbhanga

Patna : दरभंगा एक नया इतिहास लिखने जा रहा है. इस दिन 53 साल से बंद दरभंगा एयरपोर्ट पर चहल-पहल दिखेगी ,यानी आम लोगों के लिए देश के बड़े शहरों को जोड़ने वाली विमान सेवा की फिर से शुरू हो जाएगी । सरकार ने ऐलान किया है कि वह अगले पांच सालों में हवाई अड्डों पर एक लाख करोड़ रुपये का निवेश करेगी। सरकार ने यह भी कहा है कि वह हवाई सेवा को सुगम बनाने के लिए कई ठोस कदम उठा रही है। सरकार ने ऐलान किया है कि वह अगले पांच सालों में हवाई अड्डों पर एक लाख करोड़ रुपये का निवेश करेगी। सरकार ने यह भी कहा है कि वह हवाई सेवा को सुगम बनाने के लिए कई ठोस कदम उठा रही है। सरकार का इरादा आसपास के शहरों तक आने जाने के लिए भी हेलिकॉप्टर सर्विस शुरू करने का भी है।
सरकार का इरादा आसपास के शहरों तक आने जाने के लिए भी हेलिकॉप्टर सर्विस शुरू करने का भी है। वहीं सरकार ने बिहार जाने वाले यात्रियों को खुशखबरी भी दी है। दरअसल, बिहार के दरभंगा के लिए उड़ानें अगले साल जनवरी में शुरू हो जाएंगी। नागर विमानन मंत्रालय को अगले साल जनवरी तक बिहार में दरभंगा हवाईअड्डा शुरु होने की उम्मीद है।
darbhanga
साथ ही बिहार को एक राज्य विमानन नीति बनाने के लिए भी कहा। उन्होंने बताया कि बिहार के दरभंगा के लिए अगले साल जनवरी से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। दिल्ली से गुवाहाटी तक सरपट भागते ईस्ट-वेस्ट कॉरीडोर सड़क को अपने शहर और गांव से गुजरते देखने और उस पर विकास का सफर तय करने का सपना पूरा हुए अभी कुछ ही साल हुए हैं कि दरभंगा को एक और तोहफा मिलने जा रहा है ।
लेकिन भागलपुर से अभी यह सेवा शुरू नहीं होगी क्योंकि किसी भी एयरलाइंस ने भागलपुर के लिए विमान सेवा शुरू करने के लिए बोली नहीं लगाई है।मिली जानकारी के मुताबिक दरभंगा से मुंबई, दिल्ली और बैंगलोर के लिए विमान उड़ान भरेंगे। नागर विमानन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने इस समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।
SOURCE - MAI BIHARI

No comments