आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

मोबाइल एप बताएगा छठ घाट का हाल, परेशानी से बचने के लिए ‘देव छठ पूजा’ एप को आज ही करें इंस्टाल

Patna: शुक्रवार को छठ पूजा में जिला प्रशासन ने भक्तों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए एक एप लांच किया है। एप का नाम ‘देव छठ पूजा’ है। इस एप को जीपीएस, घाटों की जानकारी, पार्किंग स्थल और नजदीकी एटीएम की सूचना के साथ अपग्रेड किया गया है। साथ ही एप को हाई तकनीक पर आधारित एक कैमरे से जोड़ा गया है। साथ ही इस एप के मदद से लोग देव सूर्यकुंड तलाब व सूर्य मंदिर में हो रहे छठ पूजा का लाइव प्रसारण भी देख सकेंगे। इस एप की सुविधा 11 नवंबर यानी छठ के नहाय खाय से शुरू कर दी जाएगी।
तो वहीं डीएम राहुल रंजन महिवाल व एसपी डॉ. सत्यप्रकाश ने शुक्रवार को  इस एप को लांच किया। इस दौरान पटना के डीएम रवि कुमार ने बताया कि ऐप की नैविगेशन सुविधा काफी अच्छी है, जो भक्तों को घाटों और वहां मौजूद पार्किंग स्थल के बारे में बताती है। उन्होंने कहा, ‘गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध यह ऐप लोगों को एटीएम, बैंक, रेस्ट्रॉन्ट, दवा दुकानों, अस्पतालों, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड के बारे में बताता है।’ वहीं, इस एप के जरिए प्रशासन भी देव छठ मेला की सुरक्षा पर पैनी नजर रखेगा।
एेतिहासिक व विश्वप्रसिद्ध देव सूर्य मंदिर के दर्शन व यहां बड़े स्तर पर होने वाले छठ पूजा से लोगों की आस्था को जोड़े रखने के लिए जिला प्रशासन ने यह एप लांच किया है। इस एप के जरिय अब लोग घर बैठे ऑनलाइन देव सूर्य मंदिर का लाइव दर्शन कर सकते हैं।
आपको बता दें कि अगर आप देव छठ पूजा के लाइव प्रसारण देखना चाहते हैं या फिर वहां की सुविधा हासिल करना चाहते हैं तो आप अपने स्मार्टफोन के गूगल प्ले स्टोर पर जाएं। वहां जाने के बाद आप अंग्रेजी में Deo Chhath Puja लिखकर सर्च करें। जैसे ही यह एप आपको नजर आये आप इसे इंस्टॅाल कर लें। इसके बाद आप अपनी सुविधा के अनुसार मोबाइल से घर बैठे इसका आनंद उठा सकते हैं। सुविधा से जुड़ी हर जानकारी या फिर देव सूर्य मंदिर के लाइव दर्शन एक क्लिक से कर सकते हैं।

No comments