आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

Chandan tiwari chhath geet | छठ पर्व पेज पर लाइव आयी चन्दन तिवारी ने एक से बढ़ एक छठ गीत गाये । आप भी सुनिए

Chandan tiwari chhath geet | छठ पर्व पेज पर लाइव आयी चन्दन तिवारी ने एक से बढ़ एक छठ गीत गाये । आप भी सुनिए

मसहूर लोक - गायिका चन्दन तिवारी कल छठ महापर्व ले शुभ अवसर पर शारदा सिन्हा जी द्वारा बनाये गए फेसबुक पर पर लाइव आयी । आते ही उन्होंने समस्त भारतवासी को छठ वर्ष की शुभकामनाएं दी।उसके बाद उन्हें बेहतरीन छठ गीतों से त्योहार का मिठास बढ़ा दिया।

पारम्भिक जीवन

आपको को बता दूं की चन्दन तिवारी का जन्म बिहार के भोजपुर जिला में हुई थी बचपन से ही उन्हें संगीत में रुचि थी , उनकी पारम्भिक शिक्षा बोकारो' झारखंड ' में हुए इसके बाद उन्हें ने अपनी संगीत के पैशन को प्रोफेशन में बदलने के लिए इलाहाबाद में संगीत सीखी । कई सारे रियलिटी शो की हिस्सेदारी भी जैसे - रंग पुरवईया , पुरवैया तान , निमिया छैया के बसेर ।
Chandan tiwari chhath geet

व्यक्ति विशेषता 

आपको बताते चलु की चन्दन तिवारी भोजपुरी सहित मगही, मैथिली, अवधी,नागपुरी और हिंदी में कई सारे गीत गाये है। भोजपुरी के महान फ़नकार भिखारी ठाकुर और महेंद्र मिश्र के संगीत पर उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है। यही वजह है की उन्हें बहुत जल्द प्रसिद्धि मिली चन्दन तिवारी को चाहने वाले उन्हें "भोजपुरी रत्न" कहते है ।
Chandan tiwari chhath geet

चन्दन तिवारी को मिले कुछ सम्मान 

उन्होंने अपनी इस कला के दम पर कई सारे सम्मान अपने नाम किये जैसे - लोकरत्न सम्मान ,लोकरंग समम्मान,आख़र सम्मान, लोकरस ,गाँधी दर्शन अस्मृति समम्मान एवं गँगा सम्मान ।

भोजपुरी में अशीलता के है विरोधी

चन्दन तिवारी भोजपुरी में फूहर एवम अशील गाने का आलोचना करती है और स्वयं कभी भी ऐसे गीत नहीं गायेगी इसके लिए वचनवद्ध है , वर्तमान में भोजपुरी से अश्लीलता मिटाने के लिए "आखर भोजपुरी नामक यूट्यूब चैनल के लिए काम कर रही है।
बिहार डेलिगेशन के लिए चन्दन कुमार ,अगर पोस्ट अच्छा लगा हो तो शेयर करना न भूलें।

No comments