आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

मिथिलांचल भरेगा उड़ान, दरभंगा एयरपोर्ट के सिविल एनक्लेव का मुख्यमंत्री ने किया शिलान्यास

PATNA: मिथिलांचल वासियों को अब जल्द ही हवाई जहाज की सुविधा दरभंगा में ही उपलब्ध होगी। जिसके लिए सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने दरभंगा एयरपोर्ट पर सिविल एनक्लेव की आधारशिला रखी। सबसे पहले भूमि पूजन का कार्यक्रम आयोजित हुआ। उसके बाद मंच पर नीतीश कुमार सहित अन्य का उद्बोधन हुआ। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु, जयंत सिंहा, रामकृपाल यादव, सुशील कुमार मोदी, जदयू के नेता संजय झा सहित स्थानीय विधायक संजय सरावगी ने नारियल फोड़कर सिविल एनक्लेव का कार्य आरंभ किया।
आपको बता दें कि, केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत दरभंगा एयरपोर्ट का विकास किया जा रहा है, जो कि सालों से अटका हुआ था। इसके अलावा अन्य कई शहरों में भी एयरपोर्ट का विस्तार किया जा रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाषण के दौरान पूर्णिया के एयरपोर्ट का काम आगे बढ़ाने के लिए उपस्थित अधिकारियों को सलाह दी।
इधर गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर जिले के पताही हवाई अड्डा शासन की नज़रों से अभी तक उपेक्षित है। संभावना है कि जून-जुलाई तक यहां से हवाई सेवा की शुरुआत हो जाएगी प्रारंभिक दौर में दरभंगा से मुंबई बेंगलुरु और दिल्ली के लिए यहां से फ्लाइट फ्लाइट सेवा शुरू होंगी। मुख्यमंत्री ने साथ ही कहा कि, रांची और कोलकाता को भी वायु मार्ग से मिथिला से जोड़ना आवश्यक है।
सभा को मंच से संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने दरभंगा एयरपोर्ट के कार्यारंभ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा को धन्यवाद दिया। दरभंगा एयरपोर्ट का नामकरण अभी विचाराधीन है। मगर साथी नीतीश कुमार ने कहा कि, महाकवि विद्यापति के नाम पर दरभंगा एयरपोर्ट का नाम रखा जा सकता है। “जहां के लोग कभी यह सोचने की कल्पना भी नहीं करते थे कि गांव तक बिजली आएगी। वहां अब लैनटर्न की आवश्यकता नहीं पड़ती। इसी तरह हवाई अड्डा खुलने का कल्पना करना मुश्किल था‌। पर आज यह सपना साकार होने जा रहा है”।
दरभंगा में शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान मिथिला की पारंपरिक पाग और चादर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मंत्री सुरेश प्रभु, जयंत सिंहा, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और रामकृपाल यादव को विधायक संजय सरावगी के द्वारा सम्मानित किया गया। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद को सम्मानित नहीं करने से नाराज उनके समर्थकों ने कार्यक्रम के दौरान जमकर हंगामा किया जिसे पुलिस ने काबू करने के लिए बल प्रयोग किया कुछ ही देर बाद नाराज हो चुके कीर्ति आजाद कार्यक्रम का बहिष्कार करके चले गए।
The post मिथिलांचल भरेगा उड़ान, दरभंगा एयरपोर्ट के सिविल एनक्लेव का मुख्यमंत्री ने किया शिलान्यास appeared first on Mai Bihari.

Recent Posts:

Recent Posts:


No comments