आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

पद्मश्री सम्मानित है ईशा अंबानी की सास तो ननद संभालती हैं करोड़ों का करोबार,कुछ ऐसा है ससुराल







मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और आनंद पीरामल दोनों 12 दिसंबर को शादी के बंधन में बंधे। इस शाही शादी में बड़े-बड़े दिग्गजों का जमावड़ा लगा। बॉलीवुड से लेकर पॉलिटीशियन और स्पोर्ट्स पर्सन ने पार्टी में शिरकत किया। जिसके बाद शुक्रवार यानी 14 दिसंबर को मुंबई के जियो गार्डन में ईशा-आनंद का रिसेप्शन रखा गया। मुकेश अंबानी के परिवार को किसी परिचय की जरूरत नहीं है हर कोई उनके परिवार वालों के बार में सब कुछ जानते हैं। लेकिन क्या आप ईशा अंबानी के ससुरालवालों के बारे में भी कुछ जानते हैं। आइए जानते हैं देश के सबसे अमीर व्यक्ति की बेटी ईशा की शादी जिस पीरामल परिवार में हो रही है, वहां कौन-कौन है और कैसा है बिजनेसमैन अजय पीरामल का परिवार?
आनंद पीरामल की फैमली मूल रूप से राजस्थान के झुंझुनू की रहने वाली है। ईशा के ससुर अजय पीरामल पीरामल ग्रुप और श्रीराम ग्रुप के चेयरमैन हैं। अजय पीरामल टाटा संस में नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर भी हैं। बिजनेस के मामले में ईशा की सास स्वाति पीरामल भी किसी से कुछ कम नहीं हैं। जानकारी के लिए बता दें ईशा की सासा स्वाति पीरामल पद्मश्री से सम्मानित हैं। वह स्वाति पीरामल ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन हैं। स्वाति मुंबई यूनिवर्सिटी से मेडिकल की डिग्री ले चुकी हैं। उन्होंने हॉवर्ड स्कूल से पब्लिक हेल्थ में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। अजय पीरामल और स्वाति पीरामल के दो बच्चे हैं आनंद और नंदिनी।
ईशा अंबानी की ननद नंदिनी शादीशुदा हैं और उनके पति पीटर डी. यंग भी पीरामल ग्रुप का कामकाज देखते हैं। नंदिनी ने ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी से बी.ए. और स्टैनफोर्ड से एमबीए किया है। नंदिनी पीरामल ग्रुप का पूरा कारोबार और एचआर ऑपरेशन देखती हैं।
पीरामल हेल्थकेयर की अबॉट के साथ डील में नंदिनी ने अहम भूमिका निभाई थी। साल 2014 में उन्हें यंग ग्लोबल लीडर का अवॉर्ड भी मिल चुका है। अगर अभी की बात करें तो पीटर पीरामल क्रिटिकल केयर के CEO और पीरामल फार्मा के ऑपरेटिंग बोर्ड मेंबर हैं।
अब बात करें ईशा के होने वाले पति आनंद पीरामल की तो उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ पेनिसिल्विया से ग्रेजुएशन किया है। जिसके बाद उन्होंने अपनी आगे की पढ़ाई हॉवर्ड से की। पीरामल ग्रुप में आनंद एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (ईडी) के पद पर हैं। आनंद के पास पीरामल रियल एस्टेट का कारोबार है। वह इसके संस्थापक हैं।

No comments