आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी


पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष का ताज किसके सिर सजेगा। इसका फैसला बुधवार देर शाम हो जाएगा। छात्र संघ चुनाव के लिए बुधवार को 46 बूथों पर मतदान हो रहा है। पटना विवि के 20 हजार से ज्यादा विद्यार्थी अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।




बैलेट पेपर से मतदान सुबह आठ बजे से शुरू हो गया, जो दो बजे तक चलेगा। मतदान और मतगणना के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चुस्त रहेगी। मतदान के बाद काउंसलर सदस्य के लिए मतदान केंद्र पर ही मतगणना शुरू हो जाएगी। वहीं सेंट्रल पैनल के प्रत्याशियों के वोटों की गिनती पटना सायंस कॉलेज के परीक्षा भवन में होगी। यहां चार बजे के बाद मतगणना शुरू हो जाएगी। मतदान और मतगणना केंद्रों के 100 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू रहेगी। ऐसे में पांच या पांच व्यक्ति के गैर कानूनी जमाव पर रोक रहेगी। प्रदर्शन, धरना, जुलूस  आदि पर भी पाबंदी रहेगी। 
सीरियल नंबर से जानें अपना बूथ
विद्यार्थियों की सहूलियत के लिए सभी कॉलेजों और विभागों के नोटिस बोर्ड या दीवार पर वोटर लिस्ट लगा दी गई है। यह वोटर लिस्ट पटना विवि की वेबसाइट पर भी अपलोड है। उसमें विद्यार्थी का मतदान सीरियल क्रमांक, नाम, रौल नंबर और क्लास उल्लेखित है। विद्यार्थी को अपना सीरियल नंबर देख लेना होगा। नोटिस बोर्ड पर ही यह भी दर्शाया रहेगा कि किस सीरियल नंबर से किस सीरियल नंबर तक का वोट किस मतदान केंद्र पर डाला जाना है। उसी के अनुसार उन्हें अपने बूथ पर जाना होगा।
SOURCE LIVE HINDUSTAN

No comments