आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

Bihar Election Results 2019 Live Updates: NDA को झटका, किशनगंज में AIMIM बेलहर से RJD की जीत

Bihar Election Results 2019 Live Updates: NDA को झटका, किशनगंज में AIMIM बेलहर से RJD की जीत

Bihar Election Results 2019 बिहार में लोकसभा की एक सीट और 5 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना आज सुबह आठ बजे से जारी है। तीन सीटों पर भले ही एनडीए ने बढ़त बनाई है, लेकिन किशनगंज और बेलहर में भाजपा-जदयू को करारी हार मिली है। किशनगंज से जहां ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम के उम्मीदवार कमरूल होदा ने जीत हासिल की है, वहीं बेलहर विधानसभा सीट से राजद के रामदेव यादव ने जीत दर्ज की है।
इस तरह बिहार में एक तरफ असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम ने जबर्दस्त एंट्री मारते हुए भाजपा को पछाड़ा है। तो वहीं बेलहर से राजद ने जीत हासिल कर जदयू को झटका दिया है। वहीं, अब जदयू को पछाड़ते हुए सिमरीबख्तियारपुर सीट पर सोलहवें राउंड की मतगणना के बाद राजद के जफर आलम ने जदयू के अरुण कुमार को पछाड़ दिया है। 

किशनगंज सीट से असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम के कमरूल होदा ने कांग्रेस की राह जहां मुश्किल कर दी, वहीं बीजेपी की प्रत्याशी से बढ़त लेकर एनडीए के माथे पर भी सिकन ला दिया। वहीं, जदयू की सीटिंग सीट बेलहर को राजद ने हथिया लिया है।
समस्तीपुर लोकसभा सीट से लोजपा के प्रिंस राज आगे चल रहे हैं तो वहीं सिमरी बख्तियारपुर और नाथनगर सीट पर जदयू आगे है। बेलहर सीट पर राजद ने जीत दर्ज की है तो  वहीं, सीवान के दरौंदा सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी व्यास सिंह आगे चल रहे हैं।

बता दें कि पहले राउंड में सबसे पहले बैलेट पेपर की मतगणना शुरू हुई। मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस उपचुनाव में 51 प्रत्याशियों ने अपनी किस्मत आजमायी है, जिसका फैसला आज हो जाएगा।
इस उपचुनाव को 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर भी देखा जा रहा है। इस उपचुनाव में जहां एक तरफ एनडीए की तरफ से जदयू की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है तो वहीं महागठबंधन के प्रत्याशी भी जीत का इंतजार कर रहे हैं।

विधानसभा सीट की बात करें तो  नाथनगर और सिमरी बख्तियारपुर में महागठबंधन में शामिल दलों ने एक दूसरे के खिलाफ ही उम्मीदवार खड़े कर दिए थे। अब देखना है कि किसे जीत मिलती है और किसे हार।
सिमरी बख्तियारपुर में राजद के जफर आलम ने जदयू के अरुण कुमार को पछाड़ दिया है। अरुण कुमार को 16 वें राउंड की मतगणना के बाद 38429 वोट मिले हैं, जबकि जफर आलम को 44654 वोट मिले हैं

-बेलहर में राजद प्रत्याशी रामदेव यादव ने जीत दर्ज की है। 
-किशनगंज विधानसभा उपचुनाव के लिए हुई मतगणना में एआइएमआइएम के कमरूल होदा ने जीत दर्ज की है। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी स्वीटी सिंह को हराया है। 
-नाथ नगर विधानसभा उपचुनाव में 5215 वोट से जदयू प्रत्याशी लक्ष्मीकांत मंडल आगे चल रहे हैं। राजद प्रत्याशी राबिया खातून यहां दूसरे नंबर पर हैं। उन्हें 3677 मत प्राप्त हुए हैं। 

समस्तीपुर में नोटा का भी जमकर इस्तेमाल, अभी तक नोटा के पक्ष में 9293 वोट पड़े।
-समस्तीपुर लोकसभा सीट पर हो रही मतगणना में नौवें राउंड में लोजपा के प्रिंस राज 476989 मतों से आगे। कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर अशोक कुमार पीछे चल रहे हैं।
-दरौंदा सीट पर नौवें राउंड की गिनती में निर्दलीय प्रत्याशी कर्णजीत सिंह जदयू प्रत्याशी अजय सिंह से 7428 वोट से आगे चल रहे हैं। 
-समस्तीपुर लोकसभा सीट पर लोजपा के प्रिंसराज आगे चल रहे हैं।

पोस्टल बैलेट की मतगणना में भाजपा प्रत्याशी स्वीटी सिंह ने प्रतिद्वंद्वियों पर बनाई बढ़त।
-किशनगंज में सबसे पहले पोस्टल बैलेट पेपर की गिनती में कुल 9 मत पड़े, जिसमें दो रद हुआ। सभी वोट भाजपा की स्वीटी सिंह को।
-दारौंदा विस उपचुनाव में बैलेट की गिनती शुरू हो गई  है।
-सिमरीबख्तियारपुर विधानसभा उपचुनाव- जिला मुख्यालय के जिला स्कूल में मतगणना शुरू ।
-किशनगंज विधानसभा उपचुनाव-54 केंद्रों पर वोटों की गिनती शुरू

बाका के बेलहर विधानसभा उपचुनाव- पीबीएस कॉलेज में वोटों की गिनती शुरू। 14 टेबुल पर हो रही गिनती लगभग एक लाख 60 हजार मतों की गिनती होगी।
ये हैं प्रमुख उम्मीदवार 
समस्तीपुर लोकसभा सीट
प्रिंस राज (LJP) का मुकाबला है अशोक कुमार (Congress) से 
बेलहर विधानसभा सीट (बांका)
लालधारी यादव (JDU) का रामदेव यादव (RJD) से है मुकाबला

No comments