आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

नहीं थम रही mob linching की घटना, बच्चा चोर के आरोप में बुजुर्ग महिला की पिटाई

नहीं थम रही mob linching की घटना, बच्चा चोर के आरोप में बुजुर्ग महिला की पिटाई

बिहार में बच्चा चोरी का मामला बढ़ता जा रहा है. ताजा मामला सामने आया है वैशाली से. जहां बच्चा चोरी के आरोप में बुजुर्ग की पिटाई कर दी गयी. बताया जा रहा है कि बदमाशों ने बुजुर्ग महिला की बांधकर पिटाई कर दी. घटना महुआ थाना क्षेत्र के मिर्जानगर गांव की बतायी जा रही है. कटहरा के सेहान का रहने वाली थी बुजुर्ग महिला.

इसके पहले भागलपुर में भीड़ ने जगदीशपुर थाना क्षेत्र के मीरनचक गांव निवासी मुहम्‍मद अफसार अंसारी को जमकर पीटा. इतना पीटा कि अफसार अंसारी की मौके पर ही मौत हो गई. बताया जाता है कि अफसार मजदूरी कर जीवन यापन करता था. मौत की घटना के बाद से इलाके में तनाव बना हुआ है. ग्रामीणों ने शव को पोस्टमार्टम को ले जाने से रोक दिया था. हालांकि बाद में प्रशासन ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा.
बच्चा चोरी की अफवाह पर भीड़ द्वारा पिटाई के रोज नए-नए मामले सामने आ रहे हैं. पूर्व बिहार और कोसी इलाके में अब तक 126 बेगुनाहों की पिटाई हो चुकी है. पिटे गए अधिकांश बुजुर्ग महिलाएं थीं या फिर पुरुष. मानसिक रूप से कमजोर लोग इसके शिकार हुए. पुलिस की लचर कार्रवाई ने भी अफवाह फैलाने वालों का मनोबल बढ़ाया. अब यह समस्या पुलिस के लिए गले का फंदा बन गया है. पुलिस अफवाह को रोक पाने में विफल है.
किशनगंज में सबसे अधिक घटनाएं 
बच्चा चोरी की अफवाह का सबसे ज्यादा असर आर्थिक और सामाजिक रूप से पिछड़े किशनगंज जिले पर पड़ा है. यहां अफवाह के कारण पिटाई की 24 घटनाएं घटी. दूसरे नंबर पर अररिया और बांका है. इन दोनों जिले में पिटाई की 18-18 घटनाएं हुईं. सुपौल ही एक ऐसा जिला है जहां इस अफवाह का कोई असर नहीं पड़ा.

                           हमारे कार्यो को आप हमारा चैनेल सब्सक्राइब करके सपोर्ट कर सकते है |

               CLICK HERE TO SUBSCRIBE CHANEL 


No comments