आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

आज राष्ट्पति RAM NATH KOVIND आयेंगे बिहार || स्वागत के लिए राजगीर है तैयार

 आज राष्ट्पति RAM NATH KOVIND आयेंगे बिहार || स्वागत के लिए राजगीर है तैयार 

नालंदा में विश्व शांति स्तूप का आज 50वां वार्षिकोत्सव समारोह आज से शुरू हो रहा है. इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद नालंदा आ रहे हैं. रामनाथ कोविंद इस समारोह का विधिवत उद्घाटन करेंगे. इसको लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ बिहार के राज्यपाल फागु चौहान, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार के अलावा पर्यटन मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि भी शामिल होंगे. मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हो रहे राष्ट्रपति भगवान बुद्ध की पूजा-अर्चना करेंगे.

कार्यक्रम को लेकर तीन घेरे में सुरक्षाकर्मियों को लगाया गया है. कार्यक्रम को सफल बनाने और सुरक्षा में कोई चूक ना हो इसके लिए जिले के अलावा अन्य जिले से पुलिसकर्मियों को और अधिकारियों को लगाया गया है.

समारोह को लेकर दो दिन पूर्व से ही बड़ी संख्या में बौद्ध भिक्षुओं का राजगीर आने का सिलसिला जारी है. वहीं, राष्ट्रपति के आगमन को लेकर पूरे राजगीर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है.
जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम में 13 देशों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे. इस बीच समारोह को लेकर दो दिन पूर्व से ही बड़ी संख्या में बौद्ध भिक्षुओं का राजगीर आने का सिलसिला जारी है. वहीं, राष्ट्रपति के आगमन को लेकर पूरे राजगीर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है.

No comments