आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

BREAKING NEWS || भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान MIG-29K हुआ क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित

BREAKING NEWS || भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान MIG-29K हुआ क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित


भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान MIG-29K हुआ क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित

शनिवार को GOA में भारतीय वायु सेना का विमान मिग-29k लड़ारू विमान क्रैश हो गया है। इंडियन नेवी के सूत्रों के मुताबिक, ट्रेनिंग मिशन के लिए तैनात मिग-29K फाइटर एयरक्राफ्ट उड़ान भरने के थोड़ी ही देर बाद क्रैश हो गया। 

एयरक्राफ्ट में सवार दोनों पायलट सुरक्षित हैं। जो Aircraft क्रैश हुआ है, वह Fighter जेट का ट्रेनर वर्जन है।नेवी प्रवक्ता कमांडर विवेक माधवाल ने बताया कि मिग-29K ट्रेनर एयरक्राफ्ट के इंजन में आग लग गई थी। हालांकि इस हादसे में दोनों पायलट कैप्टन एम शिवखंड और लेफ्टिनेंट कमांडर Deepak Yadav सुरक्षित हैं।



इससे पहले Tamilnadu में भारतीय नौसेना का Chetak हेलीकॉप्टर अरक्कोनाम में आईएनएस रजाली नौसेना हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्तहो गया था। पुलिस और नौसेना के अधिकारियों के अनुसार, हेलीकॉप्टर में सवार तीनों लोग सुरक्षित हैं। दुर्घटना में हेलीकॉप्टर का रोटार क्षतिग्रस्त हो गया था। घटना के संबंध में जांच के आदेश दे दिए गए थें।
आपको बता दें कि राजस्थान के बाड़मेर जिले में भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। यह दुर्घटना 2013 में हुई थी। इस दुर्घटना के बारे में कुछ दिनों पहले वायु सेना प्रमुख बी एस धनोआ ने सोशल मीडिया के अधिक इस्तेमाल को विमान हादसों की वजह बताया था। बेंगलुरु में एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ ने कहा था कि पायलट Social Media के इस्तेमाल में इतना बिजी हो गया था, जिसकी वजह से उसकी नींद पूरी नहीं हुई थी और यही साल 2013 में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू जेट के दुर्घटना का कारण बना था।

No comments