आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

HEAVEN ENTRY GATE : धरती पर आज भी मौजूद है स्वर्ग का दरवाजा

HEAVEN ENTRY GATE : धरती पर आज भी मौजूद है स्वर्ग का दरवाजा

दोस्तों हर इन्सान की ये इक्षा होती है की मृत्यु प्राप्ति के बाद उसे स्वर्ग मिले | पूरी दुनिया में कई ऐसे लोग भी जो ये जानना चाहते है की स्वर्ग कहा है | स्वर्ग (Heaven) कहा है इस बारे में तो हम अभी आपको नहीं बात रहे लेकिन आपके साथ स्वर्ग की दरवाजे की बात करेंगे |


आज हम बात कर रहे है चीन (China)  के एक तियानमेन माउंटेन (Tiyanmen Mountain) की जहा पर सबसे ज्यादा लोग जाते है और यह जगह 1518 मीटर की ऊंचाई पर है यानि की 5 हजार फिट की ऊंचाई पर इस जगह को दुनिया की सबसे ऊँची गुफा के नाम से और स्वर्ग के दरवाजे के नाम से जाना जाता है.


ऐसा भी माना जाता है की 253वीं सदी में इस पहाड़ का कुछ हिस्सा टूट गया जिसको बाद में गुफा के रूप में तब्दील कराया गया जिसकी लम्बाई करीब 196 फीट, ऊंचाई 431 फीट तथा चौड़ाई 187 फीट है.


यह जगह 5 हजार फीट की ऊंचाई (Hieght) पर होने से पूरी गुफा बादलों के बीच में घिर जाती है, इसी के कारण लोग इसको स्वर्ग का दरवाजा मानने लगे है, इस जगह पर केबल वे का इस्तेमाल होता है जो की इस दुनिया का सबसे लंबा 24459 फीट की ऊंचाई पर बना हुआ है, इसको गिनीज बुक्स ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Genius book of world record ) में भी दर्ज किया गया है.


यहाँ पर केवल Way और सड़को से उतरने के बाद करीब 999 सीढ़ियां आती है उसको चढ़कर गुफा पर पंहुचा जा सकता है. यहाँ पर ही 20वीं शताब्दी में तियानमेन माउंटेन के पास एक वाटरफॉल भी था जो सिर्फ 15 मिनिट के लिए ही दिखाई देता था क्यूंकि इसका पानी करीब 1500 मीटर की ऊंचाई से सीधे नीचे गिरता था पर अभी मौजूदा समय में इस वाटरफॉल(Water fall ) का कोई नामो-निशान नहीं है

No comments