आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

Latest Update on Nirbhaya case। Death Warrant पर Advocate AP Singh और Seema Kushwaha के विरोधी बयान

Latest Update on Nirbhaya case। Death Warrant पर Advocate AP Singh और Seema Kushwaha के विरोधी बयान


दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार को निर्भया केस के चारों दोषियों के लिए तीसरी बार डेथ वॉरंट जारी करते हुए फांसी के लिए 3 मार्च के सुबह 6 बजे का वक्त मुकर्रर किया है। 3 मार्च को दोषियों को फांसी होगी ही, यह निश्चित तौर पर अब भी नहीं कहा जा सकता क्योंकि दोषियों के वकील का दावा है कि अभी उनके पास कई कानूनी विकल्प बचे हैं। दूसरी तरफ निर्भया की मां के वकील का दावा है कि 3 मार्च को फांसी पक्की है।

दरअसल पूरे देश को झकझोर कर रख देने वाले 2012 के निर्भया गैंगरेप और मर्डर केस में फांसी की सजा पाए दोषी कानून में छोटी सी छोटी कमियां ढूंढकर उसका जमकर फायदा उठा रहे हैं। कानून के साथ दोषियों का खिलवाड़ इस कदर जारी है कि फांसी के लिए ट्रायल कोर्ट को एक नहीं, दो नहीं बल्कि तीसरी बार डेथ वॉरंट जारी करना पड़ा है। बात करें लीगल विकल्पों की तो मुकेश, विनय और अक्षय के पास फांसी से बचने के लिए अब कोई कानूनी विकल्प नहीं बचा है। तीनों के रिव्यू पिटिशन से लेकर क्यूरेटिव पिटिशन तक खारिज हो चुके हैं। राष्ट्रपति के यहां से भी तीनों की दया याचिकाएं खारिज हो चुकी हैं। सिर्फ पवन के पास अभी कानूनी विकल्प बचे हुए हैं। उसकी रिव्यू पिटिशन तो खारिज हो चुकी है लेकिन क्यूरेटिव पिटिशन अभी भी बाकी है। इसके अलावा उसने अभी तक दया याचिका भी नहीं दायर की है।

चारों दोषियों में से मुकेश, विनय और अक्षय की दया याचिकाएं तक खारिज हो चुकी हैं।

लेकिन फांसी को किसी न किसी कारण से टालने के लिए की जा रही पैंतरेबाजी का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि अक्षय के वकील अब नए सिरे से दया याचिका दायर करना चाहते हैं। इसके लिए यह आधार बनाया जा रहा है कि उसके मां-बाप ने आधी-अधूरी दया याचिका लगाई थी और अब अगर कोर्ट इजाजत देता है तो कुछ अन्य दस्तावेज लगाकर फिर से दया याचिका लगाएंगे।

IN EGNLISH

The Additional Sessions Court today issued fresh death warrant against the four convicts in Nirbhaya gang rape case.As per the warrant, the four convicts ie. Akshay, Pawan, Mukesh and Vinay will be hanged on March 3 at 6 am.
The order was passed by Additional Sessions Judge Dharmender Rana in applications by Tihar Jail Superintendent and Nirbhaya's parents, seeking issuance of a new date for the execution of the death warrant against the four convicts.
The Court today took note of the fact that convict Pawan Gupta had opted not to avail any of the legal remedies available to him despite being informed about the same by his counsel.


No comments