आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

Nirbhaya Case Update : जानिए अब कौनसा पैंतरा फेल हुआ निर्भया के दरिंदों का

Nirbhaya Case Update : जानिए अब कौनसा पैंतरा फेल हुआ निर्भया के दरिंदों का


निर्भया (Nirbhaya Case)के दोषी विनय(Convict Vinay Sharma) को सुप्रीम कोर्ट(Supreme Court) ने झटका दे दिया है। दरअसल, उसकी याचिका सुप्रीम कोर्ट ने यह कहते हुए खारिज कर दी कि उसकी मानसिक हालत बिल्कुल परफेक्ट है। सुप्रीम कोर्ट ने यह उसकी ताजा मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर कहा है। न सिर्फ विनय की शारीरिक हालत ठकी है बल्कि वो मानसिक रूप से बिल्कुल ठीक है। खैर अब विनय शर्मा फांसी से बचने के लिए और कौनसा कानूनी पैंतरा अपनाएगा यह तो वक्त ही बताएगा।

लेकिन फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं होने की दलील को सिरे से खारिज कर दिया है। दोषी विनय शर्मा ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद(President Ramnath Kovind) द्वारा दया याचिका(Mercy Petition) खारिज करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। उसने यह भी आरोप लगाया था कि राष्ट्रपति कोविंद के सामने सभी दस्तावेज नहीं रखे गए। इस पर भी शीर्ष अदालत ने कहा कि राष्ट्रपति के सामने सभी दस्तावेज रखे गए थे। जस्टिस आर भानुमति, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस ए. एस. बोपन्ना की बेंच ने दोषी विनय की दलील को खारिज करते हुए कहा कि हमने सारी फाइलें देखकर विचार किया है. लिहाजा दोषी विनय की इस दलील को खारिज किया जाता है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उसके सारे दस्तावेज नहीं देखे

No comments