आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

BIHAR FLOOD UPDATE बिहार में बाढ़ का खतरा, सभी जिलों में हाई अलर्ट, मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये लिया जायजा

बिहार में बाढ़ का खतरा, सभी जिलों में हाई अलर्ट, मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये लिया जायजा


PATNA :  नेपाल के साथ साथ बिहार के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए बिहार सरकार ने उत्तर बिहार के सभी जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया है. भीषण बारिश के कारण उत्तर बिहार की कई नदियों में भारी उफान आने की आशंका है. लिहाजा कई जिलों में बाढ़ का खतरा मंडरा सकता है. बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बाढ संभावित जिलों के डीएम के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर स्थिति का जायजा लिया है. वहीं, जल संसाधन विभाग ने भी हाई अलर्ट जारी कर दिया है.

बिहार के कई जिलों में बाढ़ का खतरा
दरअसल मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि अगले दो-तीन दिनों में नेपाल में भारी बारिश हो सकती है. वहीं बिहार के भी कई जिलों में भारी बारिश की आशंका जतायी गयी है. ऐसे में नेपाल से बिहार आने वाली नदियों में भारी उफान आ सकता है.


मौसम विभाग से मिल रही जानकारी के मुताबिक कोसी, गंडक के साथ साथ अधवारा समूह,बागमती और महानन्दा नदी के जल स्तर में काफी इजाफा हो सकता है. बाढ की आशंका को देखते हुए उत्तर बिहार के सारे जिलों को हाई अलर्ट कर दिया है. राज्य सरकार ने सारे जिलाधिकारियों को बाढ़ से बचाव का उपाय करने के साथ राहत और बचाव की भी तैयारी करने को कहा गया है.

मुख्य सचिव ने की वीडियो कांफ्रेंसिंग
बाढ़ के खतरे को देखते हुए बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने खतरे वाले सभी जिलों के जिलाधिकारियों के साथ विडियो कांफ्रेन्सिंग की है. मुख्य सचिव ने बाढ़ से बचाव और राहत की समीक्षा की है. उन्होंने बताया कि बिहार सरकार हर तरीके से तैयार है. मुख्य सचिव ने कहा कि सरकार ने एक-एक बिन्दु पर विस्तार से समीक्षा की है. अब चाहे जैसी भी स्थिति आये सरकार उससे निपटने को तैयार है. मुख्य सचिव ने कहा कि नेपाल द्वारा काम में बाधा डालने का कोई खास असर नहीं पड़ेगा.

जल संसाधन विभाग में हाई अलर्ट

उधर बिहार सरकार ने भी बाढ़ के खतरे को लेकर हाई अलर्ट जारी कर दिया है. जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने विभाग के आलाधिकारियों के साथ बैठक की जिसमें उन्हें 24 घंटे निगरानी रखने को कहा गया है. मंत्री ने कहा कि नदियों पर बने सारे तटबंध सुरक्षित हैं. संजय कुमार झा ने कहा कि नेपाल में बारिश में कमी होने की खबर मिल रही है. ये राहत की बात है.

No comments