आप भी अपना विज्ञापन यंहा दिखा सकते है सिर्फ 500/-M में कॉल करे 9811695067






Breaking News

आप हमारे ब्लॉग पर बिहार से जुड़े खबर पढ़ सकते है !, आप भी हमें खबर भेज सकते है !| आप इस ब्लॉग पर अपने विचार स्वतंत्र रूप से रखे हम पाठको के साथ शेयर करेंगे ।

WELCOME TO BIHAR DELEGATION चलिए बिहार कि कुछ बड़ी खबर जान लेते है |

WELCOME TO BIHAR DELEGATION

चलिए बिहार कि कुछ बड़ी खबर जान लेते है |

 

बिहार करोना अपडेट - 


बिहार मे बीते  24 घंटे मे 138 नए मामले सामने आये है | इसके साथ ही बिहार का कुल अकडा 3945 हो गया है |

अभी तक पटना सबसे प्रभावित जिला मे है | आपको बता दे कि यंहा कुल 252 केस मिले है |

तेजस्वी की हुंकार, भाजपा की रैली का प्रतिकार राजद थाली पीटकर करेगा


राजद नौ जून को भाजपा की वर्चुअल रैली का प्रतिकार करेगा। उस दिन को मजदूर अधिकार दिवसके रूप में मनाएगा। राजद के सभी समर्थक उस दिन अपने दरवाजे पर खड़ा होकर थाली या कटोरी पीटेंगे और सोई सरकार को जगाएंगे। जिनके गरीबों के पास वर्तन नहीं होगा वह केले का पत्ता दिखाएंगे। कार्यक्रम दस बजे दिन में होगा।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पार्टी कार्यालय में सोमवार को प्रेस कान्फ्रेंस में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस कठिन समय में भाजपा को वोट और चुनाव की चिंता है। भाजपा रैली नहीं करेगी, गरीबों के लुटने और मरने का जश्न मनाएगी। वोट के चक्कर में उसने लोकलाज भी त्याग दिया। 

सीएम नीतीश ने जनता से किया आग्रह, कहा- अनलॉक1 में अब पहले से अधिक सतर्क रहने की जरूरत


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार ने अनलॉक-1 के संबंध में केंद्र सरकार की गाइडलाइन को यथावत लागू किया है। लोगों की अन्य आवश्यक मदद भी की जा रही है। पर अनलॉक-1 के बाद दैनिक क्रियाकलाप बढ़ेंगे। इसलिए अब लोगों को पहले से ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। कोविड-19 की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने यह बात कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अन्य राज्यों में काम करने वाले बिहार के श्रमिक बड़ी संख्या में वापस आए है। इसलिए लोगों को लगातार जागरूक करने की आवश्यकता है। ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में लोगों को अन्य माध्यमों के अलावा माइकिंग से भी लगातार जागरूक किया जाए। सभी लोग मास्क का प्रयोग करें तथा सेफ डिस्टेंसिंग का पालन करें।

बिहार की बेटी मैथिली ने सुरों की सजाई महफिल तो गद्‌गद हो उठे भारत समेत 20 देशों के दर्शक, भोजपुरी की रही खूब डिमांड


रविवार शाम 4 बजे। भारत, कनाडा, अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात, फ्रांस, इंग्लैंड, थाइलैंड समेत 20 देश के लोग बिहार की बेटी मैथिली ठाकुर के एक से बढ़कर एक गीतों का आनंद लेने के लिए अपने परिवार के साथ बैठे हैं। जैसे ही सांगीतिक संध्या शुरू होती है, लोग धीरे-धीरे कनेक्ट होने लगते हैं। सिंगर मैथिली की सुर भी अपनी गति पकड़ लेती है। लगभग एक लाख से अधिक लोगों ने मैथिली के कई गीत सुने और अपने कमेंट्स से प्यार जताया।

बिहार / ग्रामीणों ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन में भूखे बच्चों को दूध दिया, मिजोरम के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा- थैंक्यू बेगूसराय

बेगूसराय का बलिया कस्बा गांव इन दिनों काफी चर्चा में है। मिजोरम के मुख्यमंत्री ने राहत पहुंचाने का एक वीडियो ट्वीट कर भूखों की सहायता करने के लिए बेगूसराय के लोगों को धन्यवाद दिया है। 

22 मई की रात 11 बजकर 40 मिनट पर बलिया प्रखंड के कस्बा सालेचक गांव के समीप श्रमिकों को लेकर जा रही ट्रेन आउटर सिग्नल पर रुकी तो ट्रेन में सवार भूखे-प्यासे श्रमिकों में रेलवे लाइन के किनारे घरों में बल्ब की टिमटिमाती रोशनी देख आशा की किरण जा गई। ट्रेन से कुछ यात्री उतरे और रेलवे लाइन किनारे बने घरों के दरवाजा खटखटाकर भूखे-प्यासे बच्चों के लिए दूध और पानी देने की गुहार लगाई। 

देखते ही देखते कई घर के लोग जग गए। घर वालों ने यात्रियों के बच्चों के लिए दूध और पानी के साथ-साथ अपने-अपने घर में उपलब्ध पका हुआ भोजन भी मुहैया कराया। 23 मई की सुबह से भी कुछ ग्रामीणों ने खाने-पीने और दूध का इंतजाम कर यात्रियों को मुहैया कराना शुरू किया।

 

 


No comments